आईपीएल : रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने कोलकाता को 2 रन से हराया

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 66वें मुकाबले में बुधवार को क्विंटन डिकॉक के शतक और केएल राहुल के अर्धशतक की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है, जबकि इस हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का आईपीएल के इस सीजन में सफर समाप्त हो गया है।

लखनऊ के दिए 211 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता के सलामी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। वेंकटेश अय्यर बिना खाता खोले मोहसिन खान का शिकार बने। उनके आउट होने के बाद डेब्यू कर रहे अभिजीत तोमर भी 4 रन बना कर मोहसिन खान की गेंद पर आउट हुए। हालांकि तीसरे विकेट के लिए नीतीश राणा और श्रेयस अय्यर ने तेजी से खेलते हुए 56 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी को कृष्णप्पा गौतम ने नीतीश राणा (42 रन) को आउट कर तोड़ा।

राणा के बाद सैम बिलिंग्स ने श्रेयस अय्यर का अच्छा साथ दिया। दोनों ने 40 गेंदों में 66 रन की साझेदारी की। इस दौरान कप्तान अय्यर ने 29 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। हालांकि वो अपनी इस पारी को आगे नहीं ले जा पाए और 50 रन बना कर मार्कस स्टोइनिस का शिकार बने। उनके आउट होने के बाद सैम बिलिंग्स भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 36 रन के निजी स्कोर पर रवि बिश्नोई की गेंद पर स्टंप्स हो गए। इसके बाद आंद्रे रसल भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 गेंदों पर 5 रन बना कर आउट हो गए। आखिर में रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम को जीत के करीब ले गए। एक समय कोलकाता को जीत के लिए 2 गेंदों पर तीन रन की जरूरत थी, लेकिन स्टोइनिस ने पहले रिंकू सिंह को कैच आउट कराया। इसके बाद पारी की आखिरी गेंद पर स्टोइनिस ने उमेश यादव को बोल्ड कर दिया।

लखनऊ की तरफ से मोहसिन खान और मार्कस स्टोइनिस ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि कृष्णप्पा गौतम और रवि विश्नोई को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लखनऊ के सलामी बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। क्विंटन डिकॉक ने जहां 70 गेंदों में नाबाद 140 रन बनाए, वहीं केएल राहुल 68 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज लखनऊ का एक विकेट भी नहीं झटक पाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com