नाना पाटेकर पर लगा यौन उत्‍पीड़न का अरोप, तनुश्री दत्ता ने लगाया आरोप: 

एक्‍ट्रेस और पूर्व मिस इंडिया रह चुकी तनुश्री दत्ता मंगलवार को एक 10 साल पुराने मामले को लेकर फिर से सुर्खियों में हैं. 10 साल पहले तनुश्री ने अपनी फिल्‍म ‘हॉर्न ओके प्‍लीज’ के एक गाने के दौरान दिग्‍गज एक्‍टर नाना पाटेकर पर उन्‍हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. 2009 में उठे इस विवाद के बाद तनुश्री फिल्‍मों से दूर हो गई थीं, लेकिन अब अपने एक ताजा इंटरव्‍यू में तनुश्री ने इस किस्‍से का फिर से जिक्र करते हुए इंडस्‍ट्री की तरफ से कोई मदद न मिलने की बात कही है. तनुश्री ने इस इंटरव्‍यू में खुलासा किया है कि कैसे इंडस्‍ट्री के सब लोग सारी बात जानते हुए भी चुप्‍पी साधे रहे.

एक्‍ट्रेस और पूर्व मिस इंडिया रह चुकी तनुश्री दत्ता मंगलवार को एक 10 साल पुराने मामले को लेकर फिर से सुर्खियों में हैं. 10 साल पहले तनुश्री ने अपनी फिल्‍म 'हॉर्न ओके प्‍लीज' के एक गाने के दौरान दिग्‍गज एक्‍टर नाना पाटेकर पर उन्‍हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. 2009 में उठे इस विवाद के बाद तनुश्री फिल्‍मों से दूर हो गई थीं, लेकिन अब अपने एक ताजा इंटरव्‍यू में तनुश्री ने इस किस्‍से का फिर से जिक्र करते हुए इंडस्‍ट्री की तरफ से कोई मदद न मिलने की बात कही है. तनुश्री ने इस इंटरव्‍यू में खुलासा किया है कि कैसे इंडस्‍ट्री के सब लोग सारी बात जानते हुए भी चुप्‍पी साधे रहे.  तनुश्री ने एक एंटरटेनमेंट चैनल को दिए अपने इंटरव्‍यू में कहा, 'हर कोई जानता है कि नाना पाटेकर महिलाओं के साथ कैसे अभद्रता का व्‍यवहार करता है. इंडस्ट्री का हर शख्‍स इसके पीछे की कहानी जानता है.. कि उसने एक्‍ट्रेसस को मारा है, उनका उत्‍पीड़न किया है. महिलाओं के प्रति उसका व्‍यवहार हमेशा से ही काफी क्रूर रहा है लेकिन कभी किसी मीडिया ने इसके बारे में नहीं दिखाया.  मंगलवार को जब इस निजी चैनल के इंटरव्‍यू में तनुश्री ने कहा, 'मैं नाम भी लेना चाहती हूं, एक्‍टर नाना पाटेकर, प्रोड्यूसर सामी सिद्दीकी, डायरेक्‍टर राकेश सारंग और कॉरियोग्राफर गणेश आचार्य. नाना पाटेकर ने जब मेरे साथ बद्तमीजी की तो मैंने इसकी शिकायत प्रोड्यूसर-डायरेक्‍टर से की कि इस बंदे (नाना पाटेकर) का तो सेट पर काम ही नहीं है तो यह यहां क्‍या कर रहा है. वह मुझे पकड़कर खींच रहा है, मुझे डांस सिखा रहा है. लेकिन बजाए मेरी शिकायत सुनने और उसे सही करने के, नाना पाटेकर ने एक और डिमांड रख दी कि वह अब इस गाने में मेरे साथ एक इंटीमेट डांस स्‍टैप करना चाहता है. मतलब लड़की नई एक्‍ट्रेस है तो जरूरत हो या न हो, उसके साथ इंटीमेट सीन कर लो.'    आगे बालते हुए तनुश्री ने कहा, 'हीरोइनों के रोल की कास्टिंग होती है तो वो एक्‍टर करते हैं, कास्टिंग डायरेक्‍टर सिर्फ बाकी के साइड के किरदारों की कास्टिंग करता है. जो टॉप लीड की एक्‍ट्रेस होगी, उसे सिर्फ एक्‍टर ही कास्‍ट करेगा.' उन्‍होंने आगे कहा कि अगर अक्षय कुमार और रजनीकांत जैसे बड़े एक्‍टर भी उसके साथ काम करते हैं तो हम यहां बदलाव की आखिर क्‍या उम्‍मीद कर सकते हैं?'    वहीं तनुश्री ने दुनियाभर में चल रहे महिलाओं के यौन शोषण की घटनाओं से जुड़े कैंपेन #MeToo पर एक अन्‍य चैनल से बालते हुए कहा कि यह कैंपेन भारत तब तक नहीं पहुंच सकता, जब तक हर कोई इसे नहीं मानेगा. वह कहती हैं कि हालांकि लोग इस तरह की घटनाओं के बारे में आगे आकर बोलते हैं लेकिन कोई एक्‍शन नहीं लिया जाता. 

तनुश्री ने एक एंटरटेनमेंट चैनल को दिए अपने इंटरव्‍यू में कहा, ‘हर कोई जानता है कि नाना पाटेकर महिलाओं के साथ कैसे अभद्रता का व्‍यवहार करता है. इंडस्ट्री का हर शख्‍स इसके पीछे की कहानी जानता है.. कि उसने एक्‍ट्रेसस को मारा है, उनका उत्‍पीड़न किया है. महिलाओं के प्रति उसका व्‍यवहार हमेशा से ही काफी क्रूर रहा है लेकिन कभी किसी मीडिया ने इसके बारे में नहीं दिखाया.

मंगलवार को जब इस निजी चैनल के इंटरव्‍यू में तनुश्री ने कहा, ‘मैं नाम भी लेना चाहती हूं, एक्‍टर नाना पाटेकर, प्रोड्यूसर सामी सिद्दीकी, डायरेक्‍टर राकेश सारंग और कॉरियोग्राफर गणेश आचार्य. नाना पाटेकर ने जब मेरे साथ बद्तमीजी की तो मैंने इसकी शिकायत प्रोड्यूसर-डायरेक्‍टर से की कि इस बंदे (नाना पाटेकर) का तो सेट पर काम ही नहीं है तो यह यहां क्‍या कर रहा है. वह मुझे पकड़कर खींच रहा है, मुझे डांस सिखा रहा है. लेकिन बजाए मेरी शिकायत सुनने और उसे सही करने के, नाना पाटेकर ने एक और डिमांड रख दी कि वह अब इस गाने में मेरे साथ एक इंटीमेट डांस स्‍टैप करना चाहता है. मतलब लड़की नई एक्‍ट्रेस है तो जरूरत हो या न हो, उसके साथ इंटीमेट सीन कर लो.’

आगे बालते हुए तनुश्री ने कहा, ‘हीरोइनों के रोल की कास्टिंग होती है तो वो एक्‍टर करते हैं, कास्टिंग डायरेक्‍टर सिर्फ बाकी के साइड के किरदारों की कास्टिंग करता है. जो टॉप लीड की एक्‍ट्रेस होगी, उसे सिर्फ एक्‍टर ही कास्‍ट करेगा.’ उन्‍होंने आगे कहा कि अगर अक्षय कुमार और रजनीकांत जैसे बड़े एक्‍टर भी उसके साथ काम करते हैं तो हम यहां बदलाव की आखिर क्‍या उम्‍मीद कर सकते हैं?’

वहीं तनुश्री ने दुनियाभर में चल रहे महिलाओं के यौन शोषण की घटनाओं से जुड़े कैंपेन #MeToo पर एक अन्‍य चैनल से बालते हुए कहा कि यह कैंपेन भारत तब तक नहीं पहुंच सकता, जब तक हर कोई इसे नहीं मानेगा. वह कहती हैं कि हालांकि लोग इस तरह की घटनाओं के बारे में आगे आकर बोलते हैं लेकिन कोई एक्‍शन नहीं लिया जाता. 

Loading...
IGNITED MINDS