अमेरिकी सैन्य विमान के सामने आया चीनी लड़ाकू विमान

वाशिंगटन। अमेरिका और चीन के बीच रिश्ते सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब एक अमेरिकी सैन्य निमान के सामने आए चीनी लड़ाकू विमान ने दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ दिया है।

अमेरिका और चीन के संबंध लगातार तनावपूर्ण होते जा रहे हैं। चीन अमेरिका को चेतावनी देने के लिए युद्धाभ्यास भी कर रहा है। अब ऐसे ही युद्धाभ्यास के चलते अमेरिकी और चीन आमने-सामने आ गए। अमेरिका के एक अधिकारी के मुताबिक एक चीनी लड़ाकू विमान ने अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में दक्षिण चीन सागर के ऊपर एक अमेरिकी सैन्य विमान के पास अनावश्यक रूप से आक्रामक युद्धाभ्यास किया।

हिन्द प्रशांत क्षेत्र में प्रभावी अमेरिकी सैन्य कमांड ने एक बयान में कहा कि चीनी जे-16 विमान ने पैंतरेबाजी दिखाई, जिस वजह से अमेरिका के आरसी-135 विमान को टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा। बयान में कहा गया कि हम डरने वाले नहीं है। अमेरिका जहां भी अंतरराष्ट्रीय कानून की अनुमति देता है, वहां उड़ान भरना, नौकायन करना और सुरक्षित और जिम्मेदारी से काम करना जारी रखेगा।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि एक चीनी लड़ाकू विमान अमेरिका के विमान के सामने से गुजरा, जिसके कुछ सेकंड बाद विमान का कॉकपिट झटके से डगमगा गया। फिलहाल, इस घटना पर वाशिंगटन में स्थित चीनी दूतावास ने कोई जवाब नहीं दिया। गौरतलब है, चीन पहले ही अमेरिका को धमकी दे चुका है कि दक्षिण चीन सागर में जहाज और विमान भेजना शांति के लिए अच्छा नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com