आर्मी मेडिकल कोर की 260वीं वर्षगांठ मनाई गई

लखनऊ : आर्मी मेडिकल कोर (एएमसी) सेंटर एवं कॉलेज ने 03 अप्रैल 2024 को आर्मी मेडिकल कोर की 260वीं वर्षगांठ मनाई। इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, प्रभारी अधिकारी एएमसी रिकॉर्ड्स और कर्नल कमांडेंट आर्मी मेडिकल कोर ने आर्मी मेडिकल कोर युद्ध स्मारक ‘श्रद्धांजलि’ पर पुष्पांजलि अर्पित की और ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले आर्मी मेडिकल कोर के लड़ाकों को श्रद्धांजलि दी।

इन समारोहों के हिस्से के रूप में एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के कर्मचारियों, परिवारों और बच्चों के लिए एक मनोरंजन कार्यक्रम के साथ-साथ कई खेल कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

एक विशेष सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय ने अधिकारियों और सैनिकों की एक बड़ी सभा को संबोधित किया। उन्होंने सेना मेडिकल कोर के सभी रैंकों को दिए गए प्रशिक्षण के उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया ताकि शांति और युद्ध के दौरान सैनिकों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य देखभाल प्रदान की जा सके। उन्होंने सभी कर्मियों को उनके द्वारा प्रदान की गई अथक और अनुकरणीय सेवाओं और एएमसी का झंडा ऊंचा रखने के लिए बधाई दी। लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय ने सभी रैंकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं दीं।

इस दौरान एक समारोह में एएमसी संग्रहालय का नाम बदलकर “कैप्टन अंशुमान सिंह, कीर्ति चक्र संग्रहालय” किया गया। कैप्टन अंशुमान सिंह ने राष्ट्र के लिए कर्तव्य निभाते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया था।

आर्मी मेडिकल कोर की वर्षगांठ समारोह का समापन 03 अप्रैल 2024 को एएमसी सेंटर एवं कॉलेज ऑफिसर्स मेस में आयोजित एक सामाजिक शाम के साथ हुआ, जहां कोर के अनुभवी अधिकारी और उनके जीवनसाथी अतिथि थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com