कुरान जलाकर, इस्लाम के खिलाफ संघर्ष का ऐलान करने वाले सलवान मोमिका की नॉर्वे में मौत?

एक चौंकाने वाली खबर में, इराकी शरणार्थी और इस्लाम आलोचक सलवान सबा मैटी मोमिका कथित तौर पर नॉर्वे में मृत पाए गए। मोमिका को स्वीडन में प्रदर्शन आयोजित करने के लिए जाना जाता था जहां उन्होंने सार्वजनिक रूप से कुरान को जलाया था। स्वीडन में कुरान जलाकर लाखों लोगों को नाराज करने वाले सलवान मोमिका की नॉर्वे में मौत होने का दावा किया गया है। कुछ दिन पहले, सलवान मोमिका ने स्वीडिश अधिकारियों द्वारा जारी निर्वासन आदेश के बाद पड़ोसी नॉर्वे में शरण लेने के अपने इरादे का खुलासा किया था। 37 वर्षीय मोमिका ने इस्लाम की पवित्र पुस्तक के खिलाफ अपने उत्तेजक कार्यों के लिए कुख्याति प्राप्त की, जिससे विभिन्न मुस्लिम-बहुल देशों में आक्रोश और अशांति फैल गई।
स्वीडन में कुरान जलाने वाले सलवान मोमिका की मौत

पिछले साल जून में सलवान ने आज़ादी के नाम पर स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम की सबसे बड़ी मस्जिद के सामने कुरान की एक प्रति जला दी थी। उसके एक दोस्त ने इस हरकत का वीडियो भी बना लिया। हालाँकि, स्वीडन सहित दुनिया भर में कई जगहों पर सलवान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए और उन्हें इस तरह की हरकत करने की इजाजत देने के लिए मुस्लिम देशों द्वारा स्वीडिश सरकार की भारी आलोचना भी की गई।

सलवान मोमिका को 2021 में स्वीडिश सरकार ने शरण दी थी?

सलवान मोमिका को 2021 में स्वीडिश सरकार ने अपने देश में शरण दी थी। इससे पहले सलवान 2018 में इराक से भाग गया था। इराक में उन्होंने एक सशस्त्र समूह का नेतृत्व किया। स्वयंभू नास्तिक साल्वन ने स्वीडन में कई बार इस्लाम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है।कुरान जलाने के बाद स्वीडन छोड़कर नॉर्वे चले गये सलवान

हालाँकि, कुरान की प्रति जलाने की घटना के बाद वह स्वीडन छोड़कर नॉर्वे चले गये। अब एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि 37 साल के एक शख्स की मौत हो गई है और उसका नाम सलवान मोमिका बताया जा रहा है. इसके बाद मंगलवार को यह घटना सोशल मीडिया पर चर्चा में रही। नॉर्वेजियन अधिकारियों ने इस मीडिया रिपोर्ट का न तो समर्थन किया है और न ही खंडन किया है। इस बीच, उनकी मौत की खबर देने वाले रेडियो जेनोआ ने बाद में सोशल मीडिया से उनसे जुड़ी पोस्ट हटा दी।

रेडियो जेनोआ ने मंगलवार को बताया कि 37 वर्षीय व्यक्ति मृत पाया गया है। हालाँकि, बाद में अकाउंट ने आगे की पुष्टि के लिए ट्वीट को हटा दिया मोमिका ने इराक लौटने पर अपने जीवन को खतरा होने की आशंका व्यक्त की थी, जिसके कारण उनके अस्थायी निवास परमिट को 16 अप्रैल, 2024 तक बढ़ा दिया गया था।

इस्लाम के खिलाफ विरोध का किया ऐलान

स्वीडिश टैब्लॉइड एक्सप्रेसन के साथ एक साक्षात्कार में, मोमिका ने स्वीडन की शरण नीतियों की आलोचना करते हुए नॉर्वे में स्थानांतरित होने का अपना निर्णय व्यक्त किया था। उन्होंने कहा, “स्वीडन केवल उन आतंकवादियों को स्वीकार करता है जिन्हें शरण दी जाती है और सुरक्षा दी जाती है, जबकि दार्शनिकों और विचारकों को निष्कासित कर दिया जाता है। पिछले हफ़्ते उन्होंने घोषणा की थी कि उन्होंने स्वीडन छोड़ दिया है और नॉर्वे में शरण ले ली है।

उन्होंने कहा था कि “आज मैंने स्वीडन छोड़ दिया और अब नॉर्वेजियन अधिकारियों के संरक्षण में नॉर्वे में हूं। मैंने नॉर्वे में शरण और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए आवेदन किया है क्योंकि स्वीडन दार्शनिकों और विचारकों के लिए शरण स्वीकार नहीं करता है, बल्कि केवल आतंकवादियों के लिए शरण स्वीकार करता है। मेरा प्यार और सम्मान स्वीडिश लोग वैसे ही रहेंगे, लेकिन स्वीडिश अधिकारियों द्वारा मुझ पर जो उत्पीड़न किया गया, वह स्वीडन का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। मैं इस्लामी विचारधारा के खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखूंगा। जब से मैंने इस्लाम के खिलाफ संघर्ष शुरू किया है, मैंने इसकी कीमत चुकाई है और चुकाऊंगा , और मैं इसके लिए तैयार हूं, चाहे जो भी कीमत चुकानी पड़े।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com