मैनीक्योर करने के बाद इन तरीकों से लगाएं अपने नाखूनों पर नेल पेंट

चेहरे की खूबसूरती के साथ-साथ हाथों की सुंदरता भी बहुत महत्व रखती है.  किसी भी लड़की की पर्सनैलिटी उसके चेहरे से ज्यादा हाथ पैरों से आंकी जाती है. लड़कियां अपने हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए हर महीने मैनीक्योर करवाती हैं. जिससे उनके हाथों के नाखून अच्छे से साफ हो जाए और उनके हाथों की खूबसूरती बरकरार रहे. पार्लर जाकर मैनीक्योर करवाने में बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. इसलिए ज्यादातर लड़कियां घर पर ही मैनीक्योर करती हैं. कई बार मैनीक्योर करने के बाद नेल पेंट लगाते वक्त वह खराब हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप खराब हुए मैनीक्योर को सुधार सकती हैं.

1-  हाथों की सफाई करने के बाद नेल आर्ट या नेल पेंट लगाते हैं. पर कुछ दिनों बाद यह नाखून की चिप्स से  हट जाते हैं. ऐसे में सफ़ेद नेल बफर को लेकर चिप्ड एरिया पर लगाएं. इसके बाद रिज़ फीलिंग बेस कोट लगाएं.नेल पॉलिश का एक कोट लगाने के बाद टॉप कोट लेयर अप्लाई करें. ऐसा करने से आपकी नेल पॉलिश एक हफ्ते तक लगी रहेगी. 

2- अगर आपका एक नाखून टूट जाए तो सारे नाखूनों को काटना पड़ता है. अगर आप अपने बाकी के नाखूनों को नहीं काटना चाहते हैं तो बैंडेड बनाएं.  नाखूनों के टूटे हुए एरिया पर बैंडेड का छोटा कोना या फिर पेपर टॉवल लगाएं. इसके बाद इसके ऊपर नेल ग्लू की एक बूंद डालें. ऐसा करने से आपका टूटा हुआ नाखून फिर से जुड़ जाएगा. 

3- अगर नेल पॉलिश लगाते वक्त उंगलियों पर लग गई है तो ऐसे में नाखून पर रिज़ फिलर लगाएं. उसके बाद नेल पॉलिश का एक कोट और लगाएं. ऐसा करने से नाखूनों पर लगी एक्स्ट्रा नेल पॉलिश हट जाएगी

Loading...
IGNITED MINDS