रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म ‘2.0’ वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ते में 500 करोड़ से आगे निकल चुकी है

 रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म ‘2.0’ वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ते में 500 करोड़ से आगे निकल चुकी है। दुनिया के कई देशों में फिल्म को अच्छा कलेक्शन मिला है और यहां तक की पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के दर्शक भी इस फिल्म के स्पेशल इफ़ेक्ट्स और रजनी-अक्षय के करतबों को पसंद कर रहे हैं।

पाकिस्तान से मिल जानकारी के मुताबिक फिल्म को वहां से आठ दिनों में चार करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन मिल चुका है। ये आंकडें पाकिस्तान रुपयों में हैं। छह दिनों में फिल्म को भारतीय रुपयों में एक करोड़ 75 लाख (पाकिस्तानी रूपये में तीन करोड़ 40 लाख) की कमाई हुई है।

श्रीलंका से सात करोड़ 22 लाख रूपये, केरल से सात दिनों में 18 करोड़ रूपये, तमिलनाडु से 85 करोड़ (चेन्नई से 14 करोड़ 59 लाख) रूपये, अमेरिका से 29 करोड़ 28 लाख और यू के से पांच करोड़ 50 लाख रूपये मिले हैं। फिल्म 2.0 के आठवें दिन के आधिकारिक फिगर अभी आने हैं।

वैसे फिल्म ने सात दिनों में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफ़िस पर 520 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है l इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर फिल्म को 392 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है जबकि ओवरसीज़ से 128 करोड़ रूपये का l

निर्देशक शंकर षड्मुघम की साल एक अक्टूबर 2010 को तमिल में इंथिरन नाम से एक फिल्म रिलीज़ हुई थी। हिंदी में उसका नाम रोबोट दिया गया। ये उसका दूसरा भाग है। 2.0… में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है। इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है। इसे पूरी दुनिया में 10 हजार से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है।

Loading...
IGNITED MINDS