मेजबान लखनऊ ने जीती राज्य स्तरीय सीनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता

अर्चना और सोनल ने दिखाया दम, दो-दो गोल दागे

लखनऊ। अर्चना और सोनल के दोहरे गोल की मदद से लखनऊ ने गोरखपुर को एकतरफा मुकाबले में रौंदते हुए राज्य स्तरीय सीनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम कर लिया। पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन्मशती के अवसर पर खेल विभाग की ओर से विजयन्तखण्ड स्थित पदम्श्री मो. शाहिद सिन्थेटिक हॉकी स्टेडियम में छह दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रदेश के 18 मण्डलों की टीमों ने भाग लिया। शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में लखनऊ की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोरखपुर को 4-0 से हराया। लखनऊ की टीम ने मैच के शुरुआत से ही गोरखपुर के खिलाड़ियों को गोलपोस्ट के आसपास भी भटकने नही दिया।

मैच के 15वें मिनट में लखनऊ की अर्चना ने शानदार मैदासनी गोल दागकर अपना व टीम का खाता खोला। इसके बाद खेल के 28वें मिनट में लखनऊ की स्टार खिलाड़ी सोनल तिवारी ने गोल दागकर अपनी टीम को 2-0 से कर दिया। वहीं बराबरी गोल दागने के लिए गोरखपुर की खिलाड़ी छटपटाते रहे लेकिन लखनऊ के गोलची ने गोल करने का एक भी मौका नहीं दिया। पहले हाफ की समाप्ति तक मेजबान लखनऊ ने 2-0 की बढ़त बनाए रही। मैच के दूसरे हाफ के 32वें मिनट में एक बार फिर अर्चना ने साथी खिलाड़ियों के द्वारा मिले पास को गोल में बदलकर 3-0 की एकतरफा बढ़त बना लिया।  इसके बाद मैच के 57वें मिनट अपना दूसरा व टीम के लिए चौथा गोल सोनल तिवारी ने दागकर अपनी टीम का स्कोर 4-0 का कर दिया। मैच के अंत तक गोरखपुर के खिलाड़ी गोल करने के लिए जूझते नजर आए लेकिन सफलता नहीं मिली। और लखनऊ ने खिताब को 4-0 से जीत लिया।

विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान और यूपी खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह ने विजेता टीम के प्रत्येक खिलाड़ियों को एक हजार रुपये एवं उपविजेता टीम के प्रत्येक खिलाड़ियों को आठ सौ नगद पुरस्कार व ट्रॉफी प्रदान की। इस अवसर पर क्षेत्रिय क्रीड़ाधिकारी जितेन्द्र यादव, विजय सिंह चौहान, धीरेन्द्र सिंह, विजय सिंह, रजनीश, खुर्शीद, परमजीत सिंह, नीलम सिद्दकी, साधना सिंह, लता चौधरी सहित तमाम खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com