शोक में डूबा क्रिकेट जगत, भारतीय क्रिकेटर जडेजा का हुआ निधन

क्रिकेट जगत के लिए यह खबर काफी बुरी हैं. भारतीय क्रिकेटर मुलुभा जडेजा का मंगलवार को निधन हो गया हैं. वे कई रणजी मैच खेल चुके थे. रणजी में वे सौराष्ट्र टीम के लिए खेलते थे. मुलुभा जडेजा काफी उम्रदराज भी थे. उन्होंने 88 वर्ष की उम्र में अपने घर पर अंतिम सांस ली. ख़बरों की माने तो पिछले लंबे समय से मुलुभा जडेजा को बीमारी ने घेर रखा था. 

मुलुभा जडेजा बीमारी के चलते 88 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए. बता दे कि इस सम्बन्ध में जानकारी जडेजा के परिवार वालों ने दी हैं. जडेजा ने भारत की आजादी से पहले ही साल 1945 में बल्ला थाम लिया था. मुलुभा जडेजा ने साल 1945 से लेकर 1964 तक करीब 19 वर्ष क्रिकेट खेला. इस दौरान उन्होंने कुल 31 मैचों में सौराष्ट्र का प्रतिनिधितव किया. 

मुलुभा ने इस दौरान कुल 1000 से अधिक 1373 रनों का योगदान दिया. उनका औसत 26.92 रहा. 19 साल के क्रिकेट करियर में उन्होने 2 शतक और 7 अर्धशतक लगाए थे. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 110 रन था. मुलुभा की मौत पर सौराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएशन ने शोक प्रकट किया हैं. सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया मैनेजर हिमांशु शाह ने कहा कि गवर्निंग बॉडी के पूर्व क्रिकेटर मुलुभा के निधन से एससीए में हर कोई दुखी हैं. 

Loading...
IGNITED MINDS