मॉस्कोः नशे में धुत टैक्सी ड्राइवर ने फुटबॉल प्रेमियों को रौंदा, 8 घायल

रूस की राजधानी मॉस्को में फीफा विश्वकप देखने के लिए दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमी जुटे हुए हैं. मगर शनिवार को शराब के नशे में धुत एक ड्राइवर ने अपनी टैक्सी भीड़ के ऊपर चढ़ा दी. इसमें मैक्सिको के दो नागरिकों समेत आठ लोग घायल हो गए. यह घटना मॉस्को के रेड स्क्वॉयर पर हुई.रूस पहुंचेंगे छह लाख फुटबॉल प्रेमी  गौरतलब है कि इस बार रूस फीफा विश्वकप की मेज़बानी कर रहा है. आयोजकों को उम्मीद है कि फ़ुटबॉल महाकुंभ के दौरान रूस में दुनिया भर से तक़रीबन 6 लाख लोग पहुंचेंगे. रूस ने मेज़बानी पर क़रीब 1100 करोड़ डॉलर खर्च किए हैं और उम्मीद कर रहा है कि उसे कुल मिलाकर 3000 करोड़ डॉलर की कमाई होगी.

मॉस्को में ही रविवार को मैक्सिको और जर्मनी के बीच मैच है और इसकी वजह से वहां भारी संख्या में फुटबॉल प्रेमी पहुंचे हुए हैं. मॉस्को पुलिस के मुताबिक, आरोपी टैक्सी ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है. रूस की न्यूज एजेंसी तास्सा के मुताबिक इस हादसे में घायल मैक्सिको के दो, रूस के दो और यूक्रेन के एक नागरिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबियानिन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि टैक्सी ड्राइवर वाहन पर से अपना नियंत्रण खो बैठा जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई. घटना स्थल पर मौजूद एक चश्मीद ने रायटर्स को बताया कि घटना के बाद लोगों ने ड्राइवर को टैक्सी से खींच कर बाहर निकाला, लेकिन वह हाथ छोड़ा कर भागने लगा. हालांकि बाद में उसे पकड़ लिया गया.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, घायलों में कुछ लोग मैक्सिको की टीम के रंग के कपड़े पहने हुए थे. हादसे के बाद ड्राइवर टैक्सी से बाहर निकलकर भागने लगा, लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया. पकड़े जाने पर ड्राइवर चिल्लाने लगा कि उसने यह नहीं किया.

बता दें कि अमेरिकी सरकार ने अपने निवासियों को रूस में जारी फीफा विश्व कप के दौरान संभावित आतंकी हमले की चेतावनी दी है. अमेरिका ने विश्व कप के दौरान हमले की संभावना जताते हुए अपने लोगों को रूस जाने पर दोबारा विचार करने को कहा है. उसके विदेश विभाग ने शुक्रवार को एक परामर्श में कहा है कि बड़े स्तर के आयोजन जैसे कि विश्व कप पर आंतकियों की नजरें हो सकती हैं.

रूस पहुंचेंगे छह लाख फुटबॉल प्रेमी

गौरतलब है कि इस बार रूस फीफा विश्वकप की मेज़बानी कर रहा है. आयोजकों को उम्मीद है कि फ़ुटबॉल महाकुंभ के दौरान रूस में दुनिया भर से तक़रीबन 6 लाख लोग पहुंचेंगे. रूस ने मेज़बानी पर क़रीब 1100 करोड़ डॉलर खर्च किए हैं और उम्मीद कर रहा है कि उसे कुल मिलाकर 3000 करोड़ डॉलर की कमाई होगी.

Loading...
IGNITED MINDS