अफगानिस्तान में नांगरहार प्रांत के कस्बे में शनिवार को हुए कार बम विस्फोट में 26 लोग मारे गए। लोग ईद के मौके पर एकत्रित हुए थे, तभी यह हमला हुआ।अफगानिस्तान में नांगरहार प्रांत के कस्बे में शनिवार को हुए कार बम विस्फोट में 26 लोग मारे गए। लोग ईद के मौके पर एकत्रित हुए थे, तभी यह हमला हुआ।  मौके पर मौजूद लोगों में बड़ी संख्या में तालिबान और सुरक्षा बलों के जवान थे। ईद के मौके पर तालिबान ने संघर्षविराम का एलान कर रखा है। उसने हमले से इन्कार किया है।  हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है। इस बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ संघर्षविराम को बढ़ाने का एलान किया है।  ईद के मौके पर शनिवार को बड़ी संख्या में हथियार विहीन तालिबान काबुल और अन्य शहरों में एकत्रित हुए और सुरक्षा बलों के जवानों से गले मिले, उनके साथ सेल्फी ली।  झंडा लिए तालिबान की फोटो लेने के लिए सड़क पर आए आमजनों के कारण काबुल के दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी द्वारों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई।  लेकिन कुछ प्रांतों में तालिबान और अन्य संगठनों के लड़ाके राइफल, रॉकेट लांचर, ग्रेनेड इत्यादि लेकर नमाज स्थल पर आए।  नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी के अनुसार गाजी अमीनुल्ला खान कस्बे में कार बम हमले में 26 लोग मारे गए हैं। यह कस्बा तोरखम-जलालाबाद रोड के किनारे स्थित है।  हमले का शक इस्लामिक स्टेट (आइएस) और तालिबान से जुड़े हक्कानी नेटवर्क पर भी है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा है कि तालिबान के साथ संघर्षविराम को सरकार आगे बढ़ा रही है।  इसके लिए उन्हें तालिबान की प्रतिक्रिया का इंतजार है। तालिबान ने फिलहाल तीन दिन के लिए संघर्षविराम की घोषणा की है।

मौके पर मौजूद लोगों में बड़ी संख्या में तालिबान और सुरक्षा बलों के जवान थे। ईद के मौके पर तालिबान ने संघर्षविराम का एलान कर रखा है। उसने हमले से इन्कार किया है।

हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है। इस बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ संघर्षविराम को बढ़ाने का एलान किया है।

ईद के मौके पर शनिवार को बड़ी संख्या में हथियार विहीन तालिबान काबुल और अन्य शहरों में एकत्रित हुए और सुरक्षा बलों के जवानों से गले मिले, उनके साथ सेल्फी ली।

झंडा लिए तालिबान की फोटो लेने के लिए सड़क पर आए आमजनों के कारण काबुल के दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी द्वारों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई।

लेकिन कुछ प्रांतों में तालिबान और अन्य संगठनों के लड़ाके राइफल, रॉकेट लांचर, ग्रेनेड इत्यादि लेकर नमाज स्थल पर आए।

नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी के अनुसार गाजी अमीनुल्ला खान कस्बे में कार बम हमले में 26 लोग मारे गए हैं। यह कस्बा तोरखम-जलालाबाद रोड के किनारे स्थित है।

हमले का शक इस्लामिक स्टेट (आइएस) और तालिबान से जुड़े हक्कानी नेटवर्क पर भी है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा है कि तालिबान के साथ संघर्षविराम को सरकार आगे बढ़ा रही है।

इसके लिए उन्हें तालिबान की प्रतिक्रिया का इंतजार है। तालिबान ने फिलहाल तीन दिन के लिए संघर्षविराम की घोषणा की है।