आंधी तूफान से प्रभावित लोगों को तुरंत राहत पहुंचाने के योगी ने दिए निर्देश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ओर जहां महाराणा प्रताप और गोपाल कृष्ण गोखले की जयंती पर बधाई दी वहीं दूसरी ओर मंगलवार और बुधवार को आए आंधी तूफान से प्रभावित लोगों को तुरंत राहत पहुंचाने का निर्देश दिया। उल्लेखनीय है कि मंगलवार और बुधवार को अप्रत्याशित मौसम के कारण आगरा, मथुरा, अलीगढ़ और फीरोजाबाद सहित कई जिले प्रभावित हुए हैं। मौसम के बदले मिजाज का असर लगभग पूरे प्रदेश में रहा है।आंधी तूफान से प्रभावित लोगों को तुरंत राहत पहुंचाने के योगी ने दिए निर्देश

महाराणा प्रताप देशभक्ति के प्रतीक

मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराणा प्रताप वीरता, त्याग और देशभक्ति के प्रतीक हैं। उनकी यह खूबियां हर देशवासी के लिए प्रेरणादायक हैं। हमें उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लेना चाहिए। गोखले जयंती के अवसर पर भेजे गए अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ विचारक और शिक्षा विद भी थे। शिक्षा पर उनका खास जोर था। देश उनके योगदान को सदा याद रखेगा। उनके सपनों के अनुसार समाज के निर्माण का संकल्प लेना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 

मौसम पीड़ितों को राहत देने के निर्देश

योगी ने निर्देश दिये हैं कि जिन जिलों में मंगलवार और बुधवार को आंधी और तूफान आया है वहां के प्रभावित लोगों को तुरंत राहत पहुंचाएं। डीएम अपने-अपने जिले की क्षति का आकलन करवाकर प्रभावितों को यथा शीघ्र मुआवजा दिलवाना भी सुनिश्चित करें। इसमें किसी तरह की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। कुछ रोज पहले भी आंधी और बारिश के कारण पश्चिमी उप्र के कई जिलों में जान-माल की भारी क्षति हुई थी। उस समय कर्नाटक दौरे को छोड़कर मुख्यमंत्री सर्वाधिक प्रभावित जिला आगरा में हालात का निरीक्षण करने चले आए थे।

Loading...
IGNITED MINDS