बालिका वर्ग में आर्मी पब्लिक स्कूल, नोएडा एवं बालक वर्ग में गोल्डेन बूट  क्लब, गाजियाबाद चैम्पियन

अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेन्ट ‘कॉनकार्ड-2019’ का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेन्ट ‘कॉनकार्ड-2019’ के बालिका वर्ग में आर्मी पब्लिक स्कूल, नोएडा ने चैम्पियनशिप ट्राफी जीतकर अपनी खेल प्रतिभा का परचम लहराया तो वहीं दूसरी ओर बालक वर्ग में गोल्डेन बूट फुटबाल क्लब ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर चैम्पियनशिप ट्राफी अपने नाम की। चौक स्टेडियम, लखनऊ में आयोजित ‘कॉनकार्ड-2019’ के समापन समारोह में मुख्य अतिथि श्री रवीन्द्र पाल सिंह, ओलम्पियन एवं हाकी गोल्ड मेडलिस्ट, ने विजेता एवं उप-विजेता टीमों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया। इसके अलावा, देश-विदेश की विभिन्न टीमों के होनहार बाल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर, सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर, सर्वोच्च स्कोरर आदि विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा गया।
विदित हो कि सी.एम.एस. स्टेशन रोड कैम्पस के तत्वावधान में पाँच दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेन्ट ‘कॉनकार्ड-2019’ में देश के विभिन्न राज्यों के प्रतिष्ठित विद्यालयों की छात्र टीमों ने प्रतिभाग कर अपनी खेल प्रतिभा का शानदार उदाहरण प्रस्तुत किया। इससे पहले, सी.एम.एस. जय जगत स्टेडियम में खेले गये बालिकाओं के फाइनल मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिली। बालिकाओं का फाइनल मैच आर्मी पब्लिक स्कूल, नोएडा एवं दून ग्रामर स्कूल, उत्तराखंड के बीच खेला गया, जिसमें आर्मी पब्लिक स्कूल, नोएडा ने शानदार खेल दिखाते हुए 3-0 से एकतरफा जीत दर्ज कर चैम्पियनशिप अपने नाम की। आर्मी पब्लिक स्कूल ने खेल के आरम्भ से आक्रामक खेल दिखाया और पहले हाफ के 21वें एवं 28वें मिनट में प्राची व रितिका के शानदार गोलों की बदौलत 2-0 की बढ़त ले ली। दूसरे हाफ में भी आर्मी पब्लिक स्कूल का आक्रामक खेल जारी रहा और प्राची ने एक बार फिर से शानदार खेल दिखाते हुए 60वें मिनट में अपनी टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी जो कि निर्णायक साबित हुई। इस प्रकार, आर्मी पब्लिक स्कूल, नोएडा ने बालिका वर्ग की चैम्पियनशिप अपने नाम की।
वहीं दूसरी ओर चौक स्टेडियम, लखनऊ में बालकों का फाइनल मैच गोल्डेन बूट फुटबाल क्लब, गाजियाबाद  एवं डेलही पब्लिक स्कूल, भोपाल के बीच खेला गया।  रोमांच से भरपूर यह मैच एक यादगार मैच साबित हुआ जिसमें कांटे के मुकाबले में दोनों ही टीमों की तकनीक, जोश व दमखम देखने को मिला। खेल की शुरूआत से ही दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर जबरदस्त आक्रमण किया। जहाँ एक ओर, पहले हाफ के 8वें मिनट में गोल्डेन बूट फुटबाल क्लब के रक्षित ने शानदार गोल कर बढ़त ली तो वहीं दूसरी ओर डी.पी.एस. भोपाल के अनिमेष ने 14वें ओवर में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। खेल के अन्त तक दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं। इसके उपरान्त टाई ब्रेकर का सहारा लिया गया, जिसमें गोल्डेन बूट फुटबाल क्लब, गाजियाबाद ने 4-1 से जीत दर्ज कर बालक वर्ग की चैम्पियनशिप अपने नाम की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com