लोकसभा चुनाव-2019 के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं होने की स्थिति में कांग्रेस….

 Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव-2019 के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) के साथ गठबंधन नहीं होने की स्थिति में कांग्रेस (Congress) ने दिल्ली की सभी सातों सीटों (नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, चांदनी चौक, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली) पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर ली है और सभी नाम तय कर लिए हैं। इनमें दो नामों में बदलाव किया गया है। सातों उम्मीदवारों की सूची को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हस्ताक्षर कर दिया है। अब सातों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का एलान रविवार को बाकायदा पत्रकार वार्ता में किया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, नई दिल्ली से अजय माकन, दक्षिणी दिल्ली से रमेश कुमार, पश्चिमी दिल्ली से सुशील कुमार, उत्तर पूर्वी दिल्ली से जेपी अग्रवाल, चांदनी चौक से शीला दीक्षित, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोठिया और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से अरविंदर सिंह लवली उम्मीदवार होंगे।

वहीं, नई सूची में पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजकुमार चौहान का टिकट कट गया है। महाबल के स्थान पर सुशील कुमार और राजकुमार के स्थान पर राजेश लिलोठिया चुनाव ल़ड़ेंगे।

यहां पर बता दें कि लोकसभा चुनाव-2019 की कड़ी में दिल्ली की सातों सीटों पर 12 मई को मतदान होना है। इसके लिए 16 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 23 अप्रैल तक चलेगी।

बताया जा रहा है कि दिल्ली की चार सीटों पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में 11 अप्रैल को ही उम्मीदवार कर दिए गए थे। इनमें नई दिल्ली से अजय माकन, चांदनी चौक से कपिल सिब्बल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से जयप्रकाश अग्रवाल और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजकुमार चौहान के नाम पर मुहर लगाई गई थी, जबकि तीन सीटों का फैसला इस बैठक में नहीं हो पाया था। अब नई सूची में राजकुमार चौहान टिकट कटा है और इनके स्थान पर राजेश लिलोठिया लड़ेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com