कोलंबिया ने फीफा विश्व कप के ग्रुप एच के मुकाबले में पोलैंड को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हरा दिया। यह इस विश्व कप में उसकी पहली जीत है। साथ ही उसने नॉक आउट दौर में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी है।कोलंबिया ने फीफा विश्व कप के ग्रुप एच के मुकाबले में पोलैंड को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हरा दिया। यह इस विश्व कप में उसकी पहली जीत है। साथ ही उसने नॉक आउट दौर में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी है।  जापान और सेनेगल के 4-4 अंक हैं जबकि कोलंबिया के 3 अंक हो गए हैं। 28 जून को अपने अंतिम लीग मैच में कोलंबिया को सेनेगल से और जापान को पोलैंड से खेलना है। ऐसे में प्री-क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने का मौका अभी भी खुला हुआ है।  पिछले विश्व कप में छह गोल दागने वाले मिडफील्डर जेम्स रोड्रिग्ज और कप्तान राडमेल फाल्काओ ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए रविवार को फीफा विश्व कप में अपनी टीम कोलंबिया को नॉकआउट की दौड़ से बाहर होने से बचा लिया।  येरी मिना, फाल्काओ, और कुलाड्राडो के गोलों की मदद से दुनिया की 16वें नंबर की टीम कोलंबिया ने ग्रुप एच के मुकाबले में आठवें नंबर की टीम पोलैंड को 3-0 से पस्त करके उसे नॉकआउट की दौड़ से बाहर कर दिया। हालांकि रोड्रिग्ज गोल नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने दो गोल करने में अच्छी मदद की। विश्व कप के इतिहास में कोलंबिया और पोलैंड पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हुए थे जिसमें कोलंबियाई टीम बाजी मारने में सफल रही। पिछले मैच में पोलैंड की टीम 1-2 से हार गई थी जबकि कोलंबिया को जापान ने 2-1 से मात दी थी। हालांकि रोड्रिग्ज पर कोलंबियाई टीम ने भरोसा जताते हुए अंतिम एकादश में शामिल किया और उन्होंने गोल करने में मदद की। वह पिछले मैच स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में खेले थे।  मिना ने दिया जश्न मनाने का मौका -   पहले हाफ की शुरुआत में दोनों टीमें मिडफील्ड में खेलती रहीं लेकिन 31वें मिनट में कोलंबिया के एबेल अगुइलर को चोटिल होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।वह खड़े नहीं हो पा रहे थे इसलिए उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया। फिर दो मिनट के बाद कोलंबिया को कॉर्नर मिला, लेकिन पोलैंड के डिफेंस ने इसे बेकार कर दिया। 37वें मिनट में कोलंबिया के पास फिर गोल करने का मौका था, लेकिन गेंद गोल पोस्ट के बायें बार से लगकर वापस आ गई। इस बीच, कॉर्नर से कोलंबियाई खिलाड़ी रोड्रिग्ज ने गेंद किक की लेकिन गोलकीपर ने आगे आकर उसे पकड़ लिया। ज्यादा अटैक करने का फायदा कोलंबिया को 40वें मिनट में गोल के रूप में मिला। रोड्रिग्ज ने बॉक्स के अंदर खूबसूरत पास दिया और वहां मुस्तैद खड़े मिना ने तेजी से हेडर मारकर गेंद को गोल पोस्ट में डाल दिया। पहला हाफ कोलंबियाई टीम 1-0 से अपने नाम करने में सफल रही।  फाल्काओ के लिए सुनहरा पल -   70वें मिनट में फाल्काओ के लिए सुनहरा पल आया जिसे उन्होंने हाथ से जाने नहीं दिया। फाल्काओ ने डी के अंदर से चालाकी से दायें पैर से गेंद को जाली में डालकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। फाल्काओ पिछले विश्व कप में चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए थे और उन्होंने अपने विश्व कप करियर का पहला गोल दागा। इसके पांच मिनट बाद ही रोड्रिग्ज ने 30 वर्षीय मिडफील्डर जुआन कुलाड्राडो को पास दिया और उन्होंने लगभग हाफ पिच से तेजी दौड़ते हुए गेंद को गोल पोस्ट में डाल दिया जहां गोलकीपर के अलावा कोई डिफेंडर मौजूद नहीं था। कोलंबियाई टीम ने 3-0 से मजबूत बढ़त हासिल कर ली।

जापान और सेनेगल के 4-4 अंक हैं जबकि कोलंबिया के 3 अंक हो गए हैं। 28 जून को अपने अंतिम लीग मैच में कोलंबिया को सेनेगल से और जापान को पोलैंड से खेलना है। ऐसे में प्री-क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने का मौका अभी भी खुला हुआ है।

पिछले विश्व कप में छह गोल दागने वाले मिडफील्डर जेम्स रोड्रिग्ज और कप्तान राडमेल फाल्काओ ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए रविवार को फीफा विश्व कप में अपनी टीम कोलंबिया को नॉकआउट की दौड़ से बाहर होने से बचा लिया।

येरी मिना, फाल्काओ, और कुलाड्राडो के गोलों की मदद से दुनिया की 16वें नंबर की टीम कोलंबिया ने ग्रुप एच के मुकाबले में आठवें नंबर की टीम पोलैंड को 3-0 से पस्त करके उसे नॉकआउट की दौड़ से बाहर कर दिया। हालांकि रोड्रिग्ज गोल नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने दो गोल करने में अच्छी मदद की। विश्व कप के इतिहास में कोलंबिया और पोलैंड पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हुए थे जिसमें कोलंबियाई टीम बाजी मारने में सफल रही। पिछले मैच में पोलैंड की टीम 1-2 से हार गई थी जबकि कोलंबिया को जापान ने 2-1 से मात दी थी। हालांकि रोड्रिग्ज पर कोलंबियाई टीम ने भरोसा जताते हुए अंतिम एकादश में शामिल किया और उन्होंने गोल करने में मदद की। वह पिछले मैच स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में खेले थे।

मिना ने दिया जश्न मनाने का मौका –

पहले हाफ की शुरुआत में दोनों टीमें मिडफील्ड में खेलती रहीं लेकिन 31वें मिनट में कोलंबिया के एबेल अगुइलर को चोटिल होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।वह खड़े नहीं हो पा रहे थे इसलिए उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया। फिर दो मिनट के बाद कोलंबिया को कॉर्नर मिला, लेकिन पोलैंड के डिफेंस ने इसे बेकार कर दिया। 37वें मिनट में कोलंबिया के पास फिर गोल करने का मौका था, लेकिन गेंद गोल पोस्ट के बायें बार से लगकर वापस आ गई। इस बीच, कॉर्नर से कोलंबियाई खिलाड़ी रोड्रिग्ज ने गेंद किक की लेकिन गोलकीपर ने आगे आकर उसे पकड़ लिया। ज्यादा अटैक करने का फायदा कोलंबिया को 40वें मिनट में गोल के रूप में मिला। रोड्रिग्ज ने बॉक्स के अंदर खूबसूरत पास दिया और वहां मुस्तैद खड़े मिना ने तेजी से हेडर मारकर गेंद को गोल पोस्ट में डाल दिया। पहला हाफ कोलंबियाई टीम 1-0 से अपने नाम करने में सफल रही।

फाल्काओ के लिए सुनहरा पल –

70वें मिनट में फाल्काओ के लिए सुनहरा पल आया जिसे उन्होंने हाथ से जाने नहीं दिया। फाल्काओ ने डी के अंदर से चालाकी से दायें पैर से गेंद को जाली में डालकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। फाल्काओ पिछले विश्व कप में चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए थे और उन्होंने अपने विश्व कप करियर का पहला गोल दागा। इसके पांच मिनट बाद ही रोड्रिग्ज ने 30 वर्षीय मिडफील्डर जुआन कुलाड्राडो को पास दिया और उन्होंने लगभग हाफ पिच से तेजी दौड़ते हुए गेंद को गोल पोस्ट में डाल दिया जहां गोलकीपर के अलावा कोई डिफेंडर मौजूद नहीं था। कोलंबियाई टीम ने 3-0 से मजबूत बढ़त हासिल कर ली।