हांडा को घटनास्थल लेकर पहुंची पुलिस, शैलजा का फोन बरामद, चाकू की तलाश

मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या मामले में पुलिस कई एंगल से जांच कर रही है. जिसके चलते बुधवार की सुबह पुलिस आरोपी निखिल हांडा को मौका-ए-वारदात पर लेकर पहुंची. जहां कत्ल में इस्तेमाल किए गए चाकू की तलाश की जा रही है. इसके बाद पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए आरोपी हांडा को लेकर मेरठ जाएगी.

दिल्ली पुलिस की टीम बुधवार की सुबह दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर इलाके में जा पहुंची. जहां शैलजा की हत्या की गई थी. पुलिस निखिल हांडा को एक बार फिर मौका-ए-वारदात पर लेकर आई है. यहां आसपास काफी जंगल है. इसी जंगली इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. करीब 25 पुलिस कर्मियों की टीम मैसिव सर्च ऑपरेशन में जुटी है.

दरअसल, पुलिस उस हथियार को बरामद नहीं कर पाई है. जिससे शैलजा की हत्या की गई थी. क्योंकि निखिल हांडा ने पूछताछ में बताया कि उसके पास 2 चाकू थे. पुलिस को अब तक एक ही चाकू मिला है. पुलिस सूत्रों को कहना है कि निखिल हांडा बेहद शातिर है और पुलिस को लगातार बरगला रहा है.

मंगलवार को निखिल हांडा को साउथ वेस्ट दिल्ली ले जाया गया था, जहां उससे घटनास्थल की शिनाख्त की गई थी. पुलिस ने अब तक हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद नहीं किया है.

बता दें कि दिल्ली में अपने साथी आर्मी ऑफिसर की पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार मेजर निखिल हांडा को पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था. पुलिस ने कोर्ट से हांडा की चार दिन की रिमांड मांगी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया.

मेजर निखिल हांडा ने पुलिस से पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. उसने पुलिस को बताया कि वह शैलजा के प्यार में पागल था और उससे शादी करना चाहत था. लेकिन शैलजा के मना करने पर उसने चाकू से गला रेतकर शैलजा की हत्या कर दी.

पुलिस ने कोर्ट से कहा हांडा से अभी इस सिलसिले में पूछताछ करनी है कि हत्या करने के बाद वह किन-किन लोगों से मिला और उन्हें क्या बातें बताईं. साथ ही पुलिस को हत्या के संबंध में कई चीजें भी बरामद करनी हैं.

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि हत्या के समय हांडा के पास दो चाकू थे, लेकिन अब तक सिर्फ एक ही चाकू बरामद हो सका है. इसके अलावा क़त्ल के समय मेजर हांडा ने जो कपड़े पहने थे वो भी बरामद करने हैं. उनके जूते बरामद करने हैं.

इतना ही नहीं, वो तौलिया भी बरामद करना है, जिससे मेजर हांडा ने अपनी गाड़ी से खून के निशान साफ किए थे. पुलिस को उसे छाते की भी तलाश है, जो शैलजा अपने साथ लेकर आई थी.

की थी सबूत मिटाने की कोशिश

पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद निखिल हांडा ने सबूत मिटाने की कोशिश भी की थी. इतना ही नहीं निखिल हांडा ने हत्या की इस वारदात को दुर्घटना का रूप देने की भी कोशिश की थी. वारदात के 24 घंटे में गिरफ्तार किए गए निखिल हांडा ने पुलिस ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है.

पुलिस का कहना है कि निखिल हांडा ने हत्या के बाद मेरठ फरार होने के दौरान अपनी कार धुलवाई थी, ताकि खून के निशान मिटा सके. हालांकि फोरेंसिक टीम ने निखिल हांडा की कार से खून के सात नमूने बरामद किए हैं. मैच करने पर ये नमूने शैलजा के ही पाए गए हैं.

निखिल हांडा ने शैलजा का मोबाइल भी तोड़कर डस्टबिन में फेंक दिया था, जिसे आज पुलिस ने बरामद कर लिया. इसके अलावा निखिल की कार से पुलिस ने शैलजा के बाल भी बरामद किए हैं. इतने सबूतों के बाद अब निखिल हांडा का बचना मुश्किल ही लग रहा है.

निखिल हांडा के दो रिश्तेदार भी शक के दायरे में

घटना से जुड़े नए सबूत मिलने के बाद अब इस हत्याकांड में निखिल के अलावा उसके दो और रिश्तेदार शक के दायरे में आ गए हैं. पुलिस ने बताया कि सोमवार को निखिल के चाचा और उसके भाई को भी हिरासत में लिया गया है. पुलिस अब यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या वाकई इस हत्याकांड में निखिल के अलावा उसके चाचा और भाई की भी कोई रोल है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com