इस शादी का कार्ड भी बेहद अनोखा है, जो पांच किलो चांदी से बना, जानिए किसकी और कहां है ये रॉयल वेडिंग

 भारतीय मूल के दक्षिण अफ्रीका के चर्चित उद्योगपति गुप्ता बंधुओं के बेटों का औली में होने वाला विवाह समारोह एकदम अनूठा होगा। इस शादी का कार्ड भी बेहद अनोखा है, जो पांच किलो चांदी से बना है। इसके पन्नों पर औली और बदरीनाथ धाम की फोटो भी है। दोनों शादियां सौ पंडितों का दल संपन्न कराएगा। यही नहीं, विवाह समारोह में बॉलीवुड के तमाम नामी कलाकार पहुंच रहे हैं, जो प्रस्तुतियां भी देंगे। देश-दुनिया के 400 से अधिक व्यंजन विवाह में परोसे जाएंगे। उत्तराखंड के व्यंजनों को भी इनमें जगह मिलेगी। विवाह के बाद दोनों नवदंपत्ती भगवान शिव और माता पार्वती का आशीर्वाद लेने त्रियुगीनारायण जाएंगे।

समुद्रतल से 9500 से 10500 फीट की ऊंचाई पर स्थित विश्व प्रसिद्ध हिम क्रीड़ा केंद्र औली इन दिनों चल रही गुप्ता बंधुओं के पुत्रों के विवाह समारोह की तैयारियों को लेकर सुर्खियों में है। उद्योगपति अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत की शादी दिल्ली के हीरा व्यापारी सुरेश सिंघल की पुत्री कृतिका और अतुल गुप्ता के बेटे शशांक का विवाह दुबई के रियल स्टेट कारोबारी विशाल जलान की बेटी शिवांगी से हो रही है। सूर्यकांत की शादी 20 जून और शशांक की 22 जून को होगी। 

पहले इटली में करना चाहते थे बेटों की शादी 

गुप्ता बंधुओं के अनुसार वे अपने पुत्रों की शादी इटली में करना चाहते थे, मगर राज्य सरकार की उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने की पहल के मद्देनजर उन्होंने इसके लिए औली का चयन किया। इस शाही शादी का कार्ड भी बेहद अनोखा है। यह कार्ड एक बड़े बॉक्स में है, जिसमें शादी के कार्यक्रम की जानकारी देने वाली छह प्लेट हैं। यह चांदी की बनी हैं और इनका वजन है करीब पांच किलो। यही नहीं प्रिंटेड पेपर कार्ड भी अनोखा है। इसके पहले पन्ने पर गुप्ता परिवार का लोगो है, जबकि इसके बाद के पन्नों पर औली और बदरीनाथ धाम का फोटो है। विवाह सौ पंडितों का दल संपन्न कराएगा। नवदंपत्तियों को स्वामी अवधेशानंद महाराज, कथावाचक रमेश भाई ओझा भी आशीर्वाद देने पहुंचेंगे।

त्रियुगीनारायण में लेंगे आशीर्वाद 

विवाह संपन्न होने के बाद दोनों नवदंपत्ती दल-बल के साथ भगवान शिव और माता पार्वती का आशीर्वाद लेने त्रियुगीनारायण जाएंगे। गुप्ता परिवार के करीबियों के मुताबिक गुप्ता बंधुओं की माता अंगूरी देवी की मंशा थी कि त्रियुगीनारायण में फेरे लिए जाएं, मगर वहां जगह कम होने के कारण प्लान बदलना पड़ा। मान्यता है कि त्रियुगीनारायण में ही शिव-पार्वती का विवाह हुआ था। 

कटरीना समेत पहुंचेंगे कई बॉलीवुड सितारे 

इस विवाह समारेाह में कटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा, शाहिर कपूर समेत अन्य बॉलीवुड स्टार पहुंचेंगे। विवाह समारोह के दौरान कैलाश खेर, शंकर एहसान लॉय, विशाल शेखर प्रस्तुतियां भी देंगे। एक अंतर्राष्ट्रीय म्यूजिक कंपनी के अलावा एक रॉकर्स समूह मेहमानों का मनोरंजन करेंगे। दिल्ली की कंपनी को जिम्मा शादी में आने वाले मेहमानों के लिए दिल्ली की एक कंपनी को जिम्मा सौंपा गया है। 

मेहमानों को परोसे जाएंगे 400 से अधिक व्यंजन

समारोह में भारत समेत दुनियाभर के देशों के 400 अधिक व्यंजन मेहमानों को परोसे जाएंगे। उत्तराखंड के पकवानों को भी इसमें तरजीह दी जाएगी। स्थानीय गांव के लोगों को भी इस विवाह समारोह में आमंत्रित किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com