जुरासिक पार्क’ देखने अभी भी जा रहे लोग, इतनी हुई भारत में कमाई

‘जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम’ लगभग महीनेभर पहले रिलीज हुई थी। अच्छा यह है कि भारत में इसे अभी भी देखा जा रहा है। अभी तो यह फिल्म धीरे-धीरे कमा रही है, इस लिहाज से एक हफ्ता और यह सिनेमाघरों में निकाल लेगी।'जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम' लगभग महीनेभर पहले रिलीज हुई थी। अच्छा यह है कि भारत में इसे अभी भी देखा जा रहा है। अभी तो यह फिल्म धीरे-धीरे कमा रही है, इस लिहाज से एक हफ्ता और यह सिनेमाघरों में निकाल लेगी।  इतनी लंबी दौड़ के बाद इस फिल्म की कमाई 72 करोड़ के करीब है। माना रहा था कि 'जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम' की कुल कमाई 60 करोड़ के करीब रह सकती है। अब जो कमाई हुई है उसे भारत के लिहाज से इसे बुरा नहीं माना जा सकता।  दुनियाभर में इसकी कमाई के खास चर्चे नहीं हैं, लेकिन फिर भी भारत में इसे देखा जा रहा है। पांच दिन में इसने 42 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी। यह फिल्म रजनीकांत की 'काला' के साथ यह रिलीज हुई थी, तो धंधे पर खासा असर रहा। इस विदेशी फिल्म को भारत में ठीक-ठाक रिव्यू ही मिले। समीक्षकों ने इसमें कई कमियों का जिक्र किया है।  फिल्म का बच्चों की छुट्टियों का फायदा मिला है। स्कूल खुलने से पहले यह फिल्म बच्चों की लास्ट आउटिंग साबित हो रही थी।  पिछली फिल्म 'जुरासिक वर्ल्ड' को भी भारत में खास पसंद किया गया था। इसकी बड़ी वजह इरफान खान थे जिन्हें इसमें एक रोल मिला था। उस फिल्म ने 101 करोड़ का धंधा किया था। 'जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम' इतना नहीं कमा पाएगी।

इतनी लंबी दौड़ के बाद इस फिल्म की कमाई 72 करोड़ के करीब है। माना रहा था कि ‘जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम’ की कुल कमाई 60 करोड़ के करीब रह सकती है। अब जो कमाई हुई है उसे भारत के लिहाज से इसे बुरा नहीं माना जा सकता।

दुनियाभर में इसकी कमाई के खास चर्चे नहीं हैं, लेकिन फिर भी भारत में इसे देखा जा रहा है। पांच दिन में इसने 42 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी। यह फिल्म रजनीकांत की ‘काला’ के साथ यह रिलीज हुई थी, तो धंधे पर खासा असर रहा। इस विदेशी फिल्म को भारत में ठीक-ठाक रिव्यू ही मिले। समीक्षकों ने इसमें कई कमियों का जिक्र किया है।

फिल्म का बच्चों की छुट्टियों का फायदा मिला है। स्कूल खुलने से पहले यह फिल्म बच्चों की लास्ट आउटिंग साबित हो रही थी।

पिछली फिल्म ‘जुरासिक वर्ल्ड’ को भी भारत में खास पसंद किया गया था। इसकी बड़ी वजह इरफान खान थे जिन्हें इसमें एक रोल मिला था। उस फिल्म ने 101 करोड़ का धंधा किया था। ‘जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम’ इतना नहीं कमा पाएगी।

Loading...
IGNITED MINDS