फीफा 2018: सेमीफाइनल में पंहुचा इंग्लैंड

इंग्लैंड ने स्वीडन को हराकर फीफा विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. सामरा एरीना स्टेडियम में शनिवार को खेले गए तीसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से करारी मात दी. आैर स्वीडन को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. यह स्वीडन का पांचवां विश्व कप क्वार्टर फाइनल रहा और वह 1938, 1954 और 1994 में सेमीफाइनल में पहुंचा जबकि 1934 में अंतिम आठ में हार गया था.इंग्लैंड ने स्वीडन को हराकर फीफा विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. सामरा एरीना स्टेडियम में शनिवार को खेले गए तीसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से करारी मात दी. आैर स्वीडन को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. यह स्वीडन का पांचवां विश्व कप क्वार्टर फाइनल रहा और वह 1938, 1954 और 1994 में सेमीफाइनल में पहुंचा जबकि 1934 में अंतिम आठ में हार गया था.  पहले हाॅफ के समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बनाई. मैच के 30वें मिनट में हैरी मैग्यूरे ने इंग्लैंड के लिए पहला गोल दागा. इसके बाद दूसरे हाॅफ के 58वें मिनट में देले अली ने दूसरा गोल कर स्वीडन पर आैर दवाब डाल इंग्लैंड को और बढ़त दिल दी. स्वीडन वापसी करने की कोशिश करती रही लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने उन्हें गोल करने का एक भी माैका नहीं दिया.      फीफा विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड  तीसरी बार सेमीफाइनल का टिकट कटवाया है. इससे पहले इंग्लैंड ने 1966 में खिताब पर कब्जा किया था, जबकि 1990 में चाैथा स्थान हासिल किया था. इसके साथ ही स्वीडन का सफर फीफा विश्व कप 2018 से समाप्त हो गया, जबकि इंग्लैंड को 28 साल बाद सेमीफाइनल में जगह मिली.  इस मुकाबले में इंग्लैंड की तरफ से पहला गोल पहले हाफ में  अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला रूस या क्रोएशिया से होगा.

पहले हाॅफ के समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बनाई. मैच के 30वें मिनट में हैरी मैग्यूरे ने इंग्लैंड के लिए पहला गोल दागा. इसके बाद दूसरे हाॅफ के 58वें मिनट में देले अली ने दूसरा गोल कर स्वीडन पर आैर दवाब डाल इंग्लैंड को और बढ़त दिल दी. स्वीडन वापसी करने की कोशिश करती रही लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने उन्हें गोल करने का एक भी माैका नहीं दिया. 

फीफा विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड  तीसरी बार सेमीफाइनल का टिकट कटवाया है. इससे पहले इंग्लैंड ने 1966 में खिताब पर कब्जा किया था, जबकि 1990 में चाैथा स्थान हासिल किया था. इसके साथ ही स्वीडन का सफर फीफा विश्व कप 2018 से समाप्त हो गया, जबकि इंग्लैंड को 28 साल बाद सेमीफाइनल में जगह मिली.  इस मुकाबले में इंग्लैंड की तरफ से पहला गोल पहले हाफ में  अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला रूस या क्रोएशिया से होगा. 

Loading...
IGNITED MINDS