US के इस फैसले से नाराज़ हुआ पाकिस्तान, डिप्लोमेट्स पर लगाएगा प्रतिबंध

पाकिस्तान अपने यहां मौजूद अमेरिकी डिप्लोमेट्स पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका द्वारा पाक डिप्लोमेट्स पर ट्रैवल संबंधी प्रतिबंध लगाने से पाकिस्तान नाराज़ है. अमेरिका के ये प्रतिबंध शुक्रवार से लागू हो रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार इस्लामाबाद, लाहौर और कराची में तैनात डिप्लोमेट्स पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है. बता दें कि अमेरिकी डिप्लोमेट्स पर पहले से ही हाई सिक्योरिटी एरिया में जाने की रोक है. वे संघ-शासित जनजातीय क्षेत्र (FATA) नहीं जा सकते. हालांकि संभावित आतंकी हमलों से बचाने के लिए उनपर यह प्रतिबंध लगाया गया है.

ट्रम्प सरकार के आदेश में पाकिस्तानी डिप्लोमेट्स को 40 किलोमीटर के दायरे में रहने को कहा गया था. आतंक के खिलाफ जारी अभियान में कभी सहयोगी रह चुके दोनों देशों के बीच अब संबंध ठीक नहीं हैं. पिछले महीने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में तैनात पाकिस्तानी डिप्लोमेट्स दूतावास और वाणिज्य दूतावास के 40 किलोमीटर दायरे में ही ट्रैवल कर सकेंगे. किसी अन्य जगह जाने के लिए उन्हें सरकार से इजाज़त लेनी होगी. यह नियम शुक्रवार यानी आज से लागू हो रहा है.

Loading...
IGNITED MINDS