आज नहीं बदली पेट्रोल-डीजल की कीमतें, इस वजह से आगे घट सकते हैं दाम

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर एक बार फिर ब्रेक लग गया है. मंगलवार को ईंधन के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. मंगलवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 76.84 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है.आज नहीं बदली पेट्रोल-डीजल की कीमतें, इस वजह से आगे घट सकते हैं दाम

कोलकाता की बात करें तो यहां यह 79.51 के स्तर पर बना हुआ है. मुंबई में पेट्रोल 84.22 रुपये और चेन्नई में इसके लिए आपको 79.76 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

वहीं, डीजल की बात करें तो दिल्ली में इसकी कीमत सोमवार के स्तर पर ही बनी हुई हैं. यहां डीजल 68.47 रुपये प्रति लीटर आज मिल रहा है. मुंबई में इसकी कीमत 72.65 रुपये पर बनी हुई है. कोलकाता में 71.03 रुपये और चेन्नई में इसके लिए आपको 72.28 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

कच्चे तेल में नरमी के बाद भी राहत नहीं:

सोमवार को कच्चे तेल की कीमतों में 4 फीसदी तक की गिरावट आई है. हालांकि उसके बाद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई राहत नहीं मिली है. मंगलवार को भी शुरुआती कारोबार के दौरान ब्रेंट क्रूड 28 सेंट्स सस्ता हुआ है.

इससे उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में घरेलू स्तर पर भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हो सकता है. दरअसल कच्चे तेल की कीमतों में आ रही नरमी का फायदा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती के तौर पर मिल सकता है.

Loading...
IGNITED MINDS