Box Office : ‘संजू’ ने बनाया 300 फीसद मुनाफा, फिर भी ‘सोनू के टीटू…’ से पीछे

19 दिन में भारत में 320 करोड़ रुपए कमा चुकी रणबीर कपूर की फ़िल्म ‘संजू’ का मुनाफा भी 300 फीसद है। लागत के मुकाबले कमाई का गणित कुछ एेसा है कि इस फिल्म ने तीन गुना फायदा बना लिया है।Box Office : 'संजू' ने बनाया 300 फीसद मुनाफा, फिर भी 'सोनू के टीटू...' से पीछे

इस फिल्म पर निर्माताओं को करीब 80 करोड़ रुपए खर्च करना पड़े थे। इसमें वो तमाम खर्च भी शामिल हैं जो विज्ञापन और प्रिंट पर लगे हैं।

मुनाफा कमाने के मामले में इस साल सबसे आगे हैं ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’। इसे 24 करोड़ रुपए में बनाया गया था और इसकी कमाई 108.46 करोड़ रुपए रही थी। इसके मुनाफे की दर 352 फीसद रही।

दूसरे नंबर पर आती है ‘राजी’, जिसे केवल 30 करोड़ रुपए में बना लिया गया था और 123.17 रुपए इसने कमाए। इसका मुनाफा करीब 310 फीसद रहा।

‘संजू’ ने दुनियाभर में जमकर कमाई की है। ग्रॉस कमाई की बात करें तो ‘संजू’ को 500 करोड़ मिल चुके हैं।

भारत में इसकी ग्रॉस कमाई 388.43 करोड़ रुपए मिले चुके हैं। विदेश में ग्रॉस कमाई 126 करोड़ रुपए है। इस तरह 514 करोड़ रुपए कुल जोड़ होता है।

अभी तीसरे हफ्ते में यह फिल्म भारत में 2100 से ज्यादा स्क्रीन्स पर चल रही है। पहले हफ्ते में इसे 202.51 करोड़ की कमाई हुई थी और दूसरे हफ्ते में 92.67 करोड़ रुपए कमाए।

रणबीर की यह पहली फ़िल्म है, जिसने 200 करोड़ क्लब में दाखिया लिया है। पहले शुक्रवार के मुक़ाबले दूसरे शुक्रवार को संजू के कलेक्शंस में लगभग 61 फीसदी गिरावट आई थी। यह भी अंदाज़ा लगता है कि दूसरे वीकेंड में संजू कुछ और फ़िल्मों के रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

फिल्म की लंबाई पौने तीन घंटे की है। इस वजह से शो कम ही है। एक दिन में एक स्क्रीन पर 5 शो की गुंजाइश बनती है, इसलिए टिकट महंगे हैं। यह भी संभावना है कि यह ज्यादा दिनों तक चले और एक स्तर पर रोज कमाई करती रहे।

संजय दत्त इसमें अपनी कहानी खुद सुना रहे हैं। दीया मिर्जा, मनीषा कोइराला, अनुष्का शर्मा सबकी मौजूदगी इसे खास बनाती है। रणबीर कपूर सब पर भारी हैं। विक्की कौशल फिल्म में रणबीर कपूर के दोस्त का किरदार निभा रहे हैं। उनका रोल हर हीरोइन से ज्यादा है। विक्की ने किया भी बढ़िया है। रणबीर के बाद वे ही इस फिल्म में याद रहते हैं।

Loading...
IGNITED MINDS