पाक चुनाव में आतंकी भूमिका पर अमेरिका चिंतित

पाक के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ़ भ्रष्टाचार के मामलो में जेल में बंद है और यहाँ पाकिस्तान में अगले हफ़्ते चुनाव होने वाले है. ऐसे में इन चुनावों को लेकर अमेरिका भी काफी चिंतित नज़र आ रहा है. अमेरिका ने पाक के इन इलेक्शन पर आतंकी भूमिका पर चिंता जताई है. पाक के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ़ भ्रष्टाचार के मामलो में जेल में बंद है और यहाँ पाकिस्तान में अगले हफ़्ते चुनाव होने वाले है. ऐसे में इन चुनावों को लेकर अमेरिका भी काफी चिंतित नज़र आ रहा है. अमेरिका ने पाक के इन इलेक्शन पर आतंकी भूमिका पर चिंता जताई है.   रची जा रही है नवाज़ शरीफ को जेल के अंदर मारने की साजिश  बता दें कि अमेरिकी विदेश विभाग ने पाकिस्तान के आम चुनाव में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े लोगों के हिस्सा लेने पर चिंता जताई है. ज्ञात हो कि कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने जून में मिल्ली मुस्लिम लीग के पंजीकरण को खारिज कर दिया था, जिस पर अमेरिकी विदेश विभाग ने भी सहमति दिखाई थी. पाक़िस्तान के निर्वाचन आयोग ने एलईटी से एमएमएल के जुड़े होने का हवाला देकर इसके पंजीकरण को हटा दिया था. विभाग ने अपने बयान में यह दलील दी थी कि , "हमने चुनाव में लश्कर से संबद्ध व्यक्तियों की भागीदारी सहित पाकिस्तान सरकार से लश्कर के बारे में भी बार-बार चिंता व्यक्त की है."   आज है भारतीय हॉकी वुमंस का इम्तिहान  अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉअर्ट के द्वारा एक रिपोर्ट में लिखा गया है कि , "राजनीतिक उम्मीदवारों और उनके समर्थकों पर यह हमले पाकिस्तानी लोगों को उनके लोकतांत्रिक अधिकारों से दूर करने का गन्दा प्रयास है." इस बीच यूरोपीय संघ ने एक बयान में पाकिस्तान से देश के सभी हिस्सों में सुरक्षित चुनावी गतिविधियां सुनिश्चित कराने का आग्रह किया है.

बता दें कि अमेरिकी विदेश विभाग ने पाकिस्तान के आम चुनाव में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े लोगों के हिस्सा लेने पर चिंता जताई है. ज्ञात हो कि कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने जून में मिल्ली मुस्लिम लीग के पंजीकरण को खारिज कर दिया था, जिस पर अमेरिकी विदेश विभाग ने भी सहमति दिखाई थी. पाक़िस्तान के निर्वाचन आयोग ने एलईटी से एमएमएल के जुड़े होने का हवाला देकर इसके पंजीकरण को हटा दिया था. विभाग ने अपने बयान में यह दलील दी थी कि , “हमने चुनाव में लश्कर से संबद्ध व्यक्तियों की भागीदारी सहित पाकिस्तान सरकार से लश्कर के बारे में भी बार-बार चिंता व्यक्त की है.” 

अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉअर्ट के द्वारा एक रिपोर्ट में लिखा गया है कि , “राजनीतिक उम्मीदवारों और उनके समर्थकों पर यह हमले पाकिस्तानी लोगों को उनके लोकतांत्रिक अधिकारों से दूर करने का गन्दा प्रयास है.” इस बीच यूरोपीय संघ ने एक बयान में पाकिस्तान से देश के सभी हिस्सों में सुरक्षित चुनावी गतिविधियां सुनिश्चित कराने का आग्रह किया है.

Loading...
IGNITED MINDS