मोहम्मद अनस ने रिकॉर्ड 45.24 सेकेंड में ख़त्म की 400 मीटर दौड़

भारत के धावक मुहम्मद अनस ने याहिया ने चेक रिपब्लिक में खेली जा रही सीना नोवेहो मेस्तानाद मेतुजी में 400 मीटर स्पर्धा में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने शनिवार को 45.24 सेकंड के समय का अपना नया रेकॉर्ड स्थापित किया. इससे पहले मोहम्मद अनस के नाम यह नैशनल रेकॉर्ड 45.31 सेकंड था.भारत के धावक मुहम्मद अनस ने याहिया ने चेक रिपब्लिक में खेली जा रही सीना नोवेहो मेस्तानाद मेतुजी में 400 मीटर स्पर्धा में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने शनिवार को 45.24 सेकंड के समय का अपना नया रेकॉर्ड स्थापित किया. इससे पहले मोहम्मद अनस के नाम यह नैशनल रेकॉर्ड 45.31 सेकंड था.  वेस्टइंडीज पहले वनडे में बांग्लादेश से 48 रनों से हारा    बता दें कि यहाँ पर अनस ने 45.24 सेकेंड का समय निकालते हुए अपने ही पुराने रिकार्ड 45.31 सेकेंड के रिकॉर्ड को तोड़ा है. सबसे अच्छी बात यह रही कि यह दोनों रिकॉर्ड उन्होंपने एक साल के भीतर बनाए है. पुराना रिकार्ड इसी साल ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले गए गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में बनाया था, जहां वह चौथे स्थान पर रहे थे.  श्रीलंका का यह ख़िलाड़ी रेप के आरोप में निलंबित    अनस से पहले मिल्खा सिंह ऐसा कर चुके हैं, जिन्होंने कार्डिफ (1958) में हुए खेलों में 440 यार्ड्स रेस में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने इस शानदार प्रदर्शन पर अनस को ट्विटर पर बधाई दी (AFI) ने लिखा  “मोहम्मद अनस को 400 मीटर में चेक गणराज्य में भारत का ही रिकॉर्ड तोड़ने पर शुभकामनाएं . उन्होंने 45.24 सेकेंड का नया रिकॉर्ड बनाकर अपने ही पुराने 45.31 के रिकार्ड को तोड़ा है.

बता दें कि यहाँ पर अनस ने 45.24 सेकेंड का समय निकालते हुए अपने ही पुराने रिकार्ड 45.31 सेकेंड के रिकॉर्ड को तोड़ा है. सबसे अच्छी बात यह रही कि यह दोनों रिकॉर्ड उन्होंपने एक साल के भीतर बनाए है. पुराना रिकार्ड इसी साल ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले गए गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में बनाया था, जहां वह चौथे स्थान पर रहे थे.

अनस से पहले मिल्खा सिंह ऐसा कर चुके हैं, जिन्होंने कार्डिफ (1958) में हुए खेलों में 440 यार्ड्स रेस में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने इस शानदार प्रदर्शन पर अनस को ट्विटर पर बधाई दी (AFI) ने लिखा  “मोहम्मद अनस को 400 मीटर में चेक गणराज्य में भारत का ही रिकॉर्ड तोड़ने पर शुभकामनाएं . उन्होंने 45.24 सेकेंड का नया रिकॉर्ड बनाकर अपने ही पुराने 45.31 के रिकार्ड को तोड़ा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com