हमीरपुर में अवैध मौरंग लादकर ले जा रहा ट्रैक्टर मकान से टकराकर पलटा, मां-बेटे की मौत

गुस्साये नागरिकों ने लगाया जाम, एसडीएम के आश्वासन पर खुला जाम

हमीरपुर : हमीरपुर शहर में शुक्रवार की आधी रात के बाद अवैध खनन के मौरंग से ओवर लोड ट्रैक्टर ट्राली पुलिस का पीछा करने पर रोड किनारे एक रिहायशी मकान से टकराकर पलट गयी, जिससे मां और बेटे की मौके पर मौत हो गयी। इस घटना के बाद ट्रैक्टर चालक, क्लीनर मौके से भाग गये। मौरंग को चोरीछिपे पास कराने वाले अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर भाग गये हैं। पुलिस ने मौके से दो मोटरसाइकिलें बरामद की हैं। इस घटना से गुस्साये परिजनों ने नागरिकों के साथ हमीरपुर-कालपी मार्ग पर जाम लगा दिया। घटना की सूचना पाते ही एसडीएम सदर और सीओ मौके पर पहुंचे, जहां मृतकों के आश्रितों को पांच लाख रुपये का मुआवजा दिलाने के आश्वासन पर परिजनों ने जाम खोल दिया हैं।

हमीरपुर क्षेत्र में शुक्रवार को कुछ लोग ट्रैक्टर ट्राली से अवैध मौरंग लादकर हमीरपुर आ रहे थे तभी कालपी चौराहा के पास यूपी-112 और स्थानीय पुलिस को देख चालक ने ट्रैक्टर बैक कर कालपी चौराहा से कजियाना मुहाल की तरफ मोड़ दिया। बताते हैं कि पुलिस ने मौरंग से ओवर लोड ट्रैक्टर ट्राली का पीछा किया, जिससे चालक ट्रैक्टर को कजियाना इलाके में छोटे सरकार बड़े सरकार के पास पुराना जुमना घाट रोड की तरफ दौड़ाने लगा। इसी बीच ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर रोड किनारे ढाल में रिहायशी मकान के दरवाजे पर बनी झोपड़ी से टकराकर पलट गया, जिससे झोपड़ी में सो रही विटोला निषाद (60) पत्नी स्व. भूरा निषाद व उसका पुत्र विनोद कुमार निषाद (30) की दबकर मौत हो गयी। ट्रैक्टर की टक्कर से मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद मौके से ट्रैक्टर चालक व क्लीनर भाग गया। जो लोग अवैध मौरंग से भरी ट्रैक्टर ट्राली को आगे निकलवा रहे थे, वे पुलिस को पीछे आते देख मोटरसाइकिल छोड़कर भाग गये। कोतवाली पुलिस ने दो मोटरसाइकिलें कब्जे में ले ली हैं।

शनिवार को इस घटना से कजियाना और पुराना जमुना घाट के लोगों में आक्रोश गहरा गया। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने परिजनों के साथ कालपी चौराहा में हमीरपुर-कालपी मार्ग पर जाम लगा दिया। घटना की सूचना पाते ही एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया व सीओ अनुराग सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों की मांग पर पांच लाख रुपये का मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर किसी तरह जाम खुलवा दिया है। कोतवाली पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com