सस्ता हो गया पेट्रोल, लगातार छठे दिन आई है गिरावट

पेट्रोल की कीमतों में आज लगातार छठे दिन गिरावट देखने को मिली है। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में सप्ताह के पहले दिन आज सोमवार को पेट्रोल की कीमत में करीब 5 पैसे की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, डीजल की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। आइए भिन्न-भिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल का भाव जानते हैं। दिल्ली में आज सोमवार को पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे की कमी आई है। इससे दिल्ली में पेट्रोल का भाव 74.69 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। वहीं, डीजल अपने पुराने दाम 66.04 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है।

कोलकाता में पेट्रोल और डीजल के भाव की बात करें, तो आज यहां पेट्रोल के भाव में 5 पैसे की गिरावट आई है। जिससे पेट्रोल यहां 77.35 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल यहां अपनी पुरानी कीमत 68.45 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

मुंबई की बात करें, तो यहां भी पेट्रोल की कीमत में आज 5 पैसे की ही कमी आई है। भाव में इस कमी से यहां पेट्रोल 80.35 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर डीजल यहां अपने पुराने भाव 69.27 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

चेन्नई में पेट्रोल का भाव आज घटकर 77.65 रुपये प्रति लीटर पर आ गया हैं। यहां भी पेट्रोल की कीमत में आज 5 पैसे की ही कमी हुई है। वहीं, डीजल यहां अपने पुराने भाव 69.81 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है।

जयपुर की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल की कीमत 78.61 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल की कीमत 71.11 रुपये प्रति लीटर पर है।

अब दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम और नोएडा में पेट्रोल-डीजल का भाव जानते हैं। नोएडा में सप्ताह के पहले दिन आज पेट्रोल 76.05 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल 66.35 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, गुरुग्राम में आज सोमवार को पेट्रोल 74.25 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.35 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com