मार्किट में बिकने वाली महंगी क्रीम नहीं सर्दियों में ये टिप्स देंगे निखार , जाने

लड़कियां चेहरे पर निखार लाने के लिए क्‍या कुछ नहीं करतीं। तमाम कोशिशों के बावजूद चेहरे पर वो निखार नहीं आता, जिसकी उन्‍हें उम्‍मीद होती है। सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए खास इंतजाम करने होते हैं. स्किन केयर टिप्स में कुछ घरेलू उपाय सर्दी के मौसम में त्वचा की देखभाल बेहतर करते हैं.  इन नुस्‍खों को कुछ देर लगाने के बाद ही आपको चेहरे पर ग्‍लो नजर आने लगता है। आइए जानते हैं सर्दी के मौसम में चेहरे के निखार को बनाये रखने के कुछ आसान व सरल उपाय।

मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल : मुल्तानी मिट्टी कई गुणों से भरपूर होती है। शहद में मुलातानी मिट्टी मिलाकर पैक तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद धो दें।

टमाटर फेस पैक : 1 चम्मच टमाटर का रस लें. इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाएं, जब सूख जाए तो धो दें।

दूध से त्वचा की देखभाल : पुराने समय में चेहरे पर ग्‍लो लाने के लिए दूध का प्रयोग किया जाता था। आप भी ग्लोइंग स्किन के लिए दूध का इस्तेमाल करें। रात में चेहरे पर दूध लगाएं, रूई से दूध को चेहरे पर लगाएं और जब से सूख जाए तो सो जाएं। अगले दिन सुबह धोएं।

चावल और तिल का स्क्रब : चावल और तिल को मिक्स करके घर पर स्क्रब तैयार करें. इसे बनाने के लिए बराबर मात्रा में चावल और तिल लेना होगा. इन्‍हें रातभर भिगो दें। सुबह उठकर पीस लें, नहाने से पहले इसे चेहरे पर लगाएं। बॉडी पर भी लगा सकते हैं। 2-3 मिनट बाद जब ये सूख जाए तो इसे धो दें।

Loading...
IGNITED MINDS