नीलामी से पहले जान लीजिए कौन-सी टीम खरीदने वाली है कितने खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए आज का दिन बेहद अहम होने वाला है। आज टूर्नामेंट में खेलने वाली 8 टीमें अपनी टीम को अगले एडिशन से पहले मजबूत करने के लिए कोलकाता में मनपसंद खिलाड़ियों की खरीद के लिए बैठेगी। नीलामी दोपहर में शुरू होगी और उसके बाद एक-एक कर तय होगा कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम के लिए खेलने वाला है।

इस नीलामी में उतरने से पहले हर टीम ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। सभी टीमों के पास अपनी जरूरतें हैं और इसी के हिसाब से टीमें अपने मन मुताबिक खिलाड़ी पर पैसे लगाने वाली हैं। चलिए आपको बतातें हैं कि कौन सी टीम को इस वक्त कितने खिलाड़ी की जरूरत है और उनके पास बचे हैं कितने पैसे

चेन्नई सुपर किंग्स

टीम के पास नीलामी में उतरने के लिए 14.60 करोड़ की धनराशि पर्स में है। उसे तीन भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी की जरूरत है।

मुंबई इंडियंस

आईपीएल की इस चैंपियन टीम के पास नीलामी में उतरने से पहले 13.50 करोड़ की राशि पर्स में है। उसे अभी 5 घरेलू और 2 विदेशी खिलाड़ी की जरूरत है।

दिल्ली कैपिटल्स

युवाओं से भरी इस टीम के पर्स में हैं कुल 27.85 करोड़ और टीम में 6 भारतीय के साथ साथ 5 विदेशी खिलाड़ी की जगह खाली है।

कोलकाता नाइटराइ़डर्स

अपने लगभग सभी पुराने भरोसेमंद खिलाड़ियों को रिलीज करने वाले कोलकाता के पास 36.65 रुपए हैं। उनको अभी टीम पूरी करने के लिए 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ी की जरूरत है।

किंग्स इलेवन पंजाब

नीलामी में उतर रही टीमों में इस वक्त सबसे ज्यादा पैसे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पास ही है। उसे अपनी टीम पूरी करने के लिए कुल 9 खिलाड़ियों की जरूरत है। इसमें 5 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों की जगह खाली है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे फिसड्डी टीमों में रही आरसीबी को इस बार बेहतर करने के लिए कुछ अच्छे खिलाड़ी चाहिए। टीम के पास 27.90 करोड़ की राशि है और उसे 6 भारतीय के साथ-साथ 6 विदेशी खिलाड़ियों की जरूरत है।

राजस्थान रॉयल्स

इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन की विजेता राजस्थान की टीम के पास 28.90 करोड़ की धनराशि है। टीम को कुल 11 खिलाड़ियों की जरूरत है। इसमें 7 भारतीय तो 4 विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद

दो बार की चैंपियन हैदराबाद की टीम के पास 17 करोड़ की राशि पर्स में है। इस टीम को 5 भारतीय और 2 विदेशी खिलाड़ी की जरूरत है।

Loading...
IGNITED MINDS