महिलाएं अपने ब्लड ग्रुप के हिसाब से करें डाइट का चयन, दूर होगी सभी हेल्थ प्रॉबल्म

हर महिला की चाहत होती हैं कि उनका स्वास्थ्य हमेशा ठीक रहे और उन्हें किसी परेशानी का सामना ना करना पड़ा। ऐसे में जरूरी हैं कि अच्छी डाइट ली जाए ताकि अच्छी सेहत की आस को पूरा किया जाए। ऐसे में यह जानना भी जरूरी हैं कि क्या खाया जाए जो शरीर को सूट करें। ऐसे में आप अपने ब्लड ग्रुप के हिसाब से डाइट का चयन कर सकती हैं जिससे सेहत बनेगी अपर बिमारियों का खतरा टलेगा। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

ब्लड ग्रुप ‘A’

जिन महिलाओं का ब्लड ग्रुप A होता है। वे दूसरों के मुकाबले काफी कमजोर होती हैं। इसलिए उन्हें नॉन वेज और ज्यादा हैवी फूड खाने से परहेज रखना चाहिए। ऐसा करने से उन्हें खाया हुआ जल्दी पच जाएगा। साथ ही पेट से संबंधित परेशानियों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

Health tips,health tips in hindi,healthy diet,women health,diet according to blood group ,हेल्थ टिप्स, हेल्थ टिप्स हिंदी में, हेल्दी फूड, महिलाओं का स्वास्थ्य, ब्लड ग्रुप के आधार पर डाइट

ब्लड ग्रुप ‘B’

इस ब्लड ग्रुप की महिलाओं को खाने-पीने के मामले में कोई ज्यादा बंदिशों का सामना नहीं पड़ता हैं। हर प्रकार का फूड सूट हो जाने से ये वेज या नॉन वेज कुछ भी खा सकती है। बस इन्हें ये ध्यान देना चाहिए कि अगर दिन में हैवी खाया है तो शाम को सिंपल खाना खाएं।

ब्‍लड ग्रुप ‘AB’

जिनका ब्लड ग्रुप ‘AB’ होता है उनमें दोनों ग्रुप के गुण पाएं जाते है। इसलिए ये दोनों ग्रुप के हिसाब से डाइट में मीट-मछली, हरी सब्जियां, कार्बोहाइड्रेट्स, डेयरी प्रॉडक्ट्स का सेवन कर सकते है लेकिन ये वेजीटेरियन रहें तो बेहतर होगा क्योंकि ब्लड ग्रुप ‘ए’ की तरह इन्हें अपच की समस्या की परेशानी हो सकती हैं। इन्हें हेल्दी रहने के लिए प्रोटीन को अधिक मात्रा में लेना चाहिए।

ब्‍लड ग्रुप ‘O’

इस ब्लड ग्रुप की महिलाओं की पाचन क्रिया काफी मजबूत होने से ये नॉन वेज को अपनी डाइट में शामिल कर सकती हैं। इन्हें हाई प्रोटीन वाली चीजों का ज्यादा सेवन करना चाहिए मगर डेयरी के प्रॉडक्ट्स को कम खाना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com