स्किन टोन के अनुसार लडकें करें कपड़ों का चुनाव, लड़कियां मर मिटेगी आप पर

रंगों को लेकर हमारे कई तरह के पूर्वाग्रह हैं। रंगों को हमने कई तरह के खांचों में बांट दिया है। कोई-कोई रंग लड़कों के लिए और कोई-कोई रंग लड़कियों के लिए। कोई-कोई रंग साफ रंग वालों के लिए तो कोई-कोई गहरे रंग वालों के लिए है। लेकिन हकीकत में रंगों का ऐसा विभाजन सही नहीं है। कहने का मतलब सिर्फ यह है कि रंग को लेकर किसी भी तरह का पूर्वाग्रह न पालें।

सिर्फ यह देखें कि जो रंग आप चुन रहे हैं, वह आपको सूट करता है या नहीं। रंगों का कोई भी विभाजन प्राकृतिक नहीं है। अपने स्किन टोन के आधार पर रंगों का चुनाव करें। यूं ऐसा कोई स्पष्ट विभाजन नहीं हो सकता है, फिर भी आम तौर पर त्वचा का रंग आपके कपड़ें के रंग के चुनाव का आधार होना चाहिए। भारतीय पुरुष अपने स्किन टोन और कपड़े के कलर को लेकर कंफ्यूज हो जाते हैं। इसके बाद वे ट्रेंडी-ब्रांडेड ड्रेस पहनने के बाद भी परफेक्ट नहीं दिख पाते। इसलिए हम आपको बतायेगे लड़कों को अपने स्किन टोन के हिसाब से कैसे कपड़े पहनने चाहिए।

skin tone,boys wearing clothes according to skin tone,boys skin tone,clothes according to skin tone,fashion tips,fashion trends ,फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स, लड़कों को भी पहनने चाहिए स्किन टोन के हिसाब से कपड़े , स्किन टोन

गेहुंआ रंग

गेहुंआ रंग वाले पुरुषों का स्किन टोन सही माना जाता है। अगर इसके हिसाब से सही तरीके से ड्रेस पहनी जाए, तो शख्सियत में चार चांद लग सकते हैं। आप ऐसे कलर की ड्रेस चुनें, जो पूरी तरह खिलकर दिखे। ऐसे स्किन टोन वालों को ब्राउन, टैन, खाकी, हरा, नारंगी, पीला, ग्रे, नेवी ब्लू, ब्लैक जैसे रंग के कपड़े पहनने चाहिए। शेड्स से दूर रहें और एकदम सफेद कलर के ड्रेस से बचें। गेहुंआ रंग की त्वचा पर गोल्डन बहुत ही अच्छा लगता है। ऐसे लोग गोल्डन कलर के एसेसरीज पहनें, तो सही होगा।

साफ रंग

जिन लोगों का रंग साफ होता है, जिसे हम गोरा कह सकते हैं, वैसे तो वे हर तरह के रंग पहन सकते हैं, लेकिन उन पर नीला, हरा, गुलाबी, बैंगनी आदि ज्यादा अच्छे लगते हैं। आप गहरे रंग जैसे गहरा नीला और गहरा लाल पहनेंगे, तो आकर्षक लगेंगे। काले और सफेद रंग से परहेज करें। या जितना हो सके, उतना काम प्रयोग करें।

skin tone,boys wearing clothes according to skin tone,boys skin tone,clothes according to skin tone,fashion tips,fashion trends ,फैशन टिप्स, फैशन ट्रेंड्स, लड़कों को भी पहनने चाहिए स्किन टोन के हिसाब से कपड़े , स्किन टोन

सांवला रंग

सांवला और गेहुंआ दोनों प्रकार की त्वचा वालों को यलो या ग्रीन जैसे कलर्स नहीं चुनने चाहिए। ये कलर ऐसे स्किन टोन के लिए सही नहीं माने जाते हैं। ऐसे सांवले रंग वाले लोग मटमैला, क्रिम और ब्लू रंग के कपड़े पहन सकते हैं। इसके अलावा सांवले रंग पर खाकी, डार्क पर्पल, मरून, ग्रे, लाल, हल्का नीला, ऑरेंज और पिंक जैसे कलर सही माने जाते हैं। इन पर ऐसे कलर के कपड़े फबते हैं। इससे वे कूल दिख सकेंगे।

फुटवियर्स

स्किन टोन के मुताबिक सही कलर के कपड़े चुनने के बाद अब बारी आती है फुयवियर्स यानी स्लीपर, शूज, लोफर, स्नीकर आदि चुननें की। स्किन टोन और फुटवियर्स का कोई सीधा कनेक्शन नहीं है। आप अपने फुटवियर्स का कलर ड्रेस के रंग के हिसाब से चुनें। साथ ही आप ओकेजन के मुताबिक शूज आदि चुनें। आपको ड्रेस के कलर के अनुसार फुटवियर्स की मैचिंग करनी आनी चाहिए।इसके साथ ही आपको मेन्स फैशन रूल भी जान लेने चाहिए। मस्कुलर बॉडी और दुबले-पतले शरीर वालों को भी खुद के लिए सही ड्रेस पहनने को लेकर खास बातें जान लेनी चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com