शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे ने ठोका शतक, न्यूजीलैंड में दूसरा मैच भी रहा बेनतीजा

भारतीय ए टीम और मेजबान न्यूजीलैंड ए टीम के बीच दो मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज बेनतीजा रही है। दोनों टीमों के बीच लिंकन में खेला गया दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच भी ड्रॉ हो गया। इससे पहले सीरीज का पहला मुकाबला भी बेनतीजा रहा था। इस तरह सीरीज भी बेनतीजा रही, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के बाद भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने शतक ठोककर न्यूजीलैंड में शतकीय दस्तक दी है।

अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ए के कप्तान हामिश रदरफोर्ड (Hamish Rutherford) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और 131.5 ओवर में 9 विकेट के खोकर 386 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी। इसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी और मैच के तीसरे और चौथे दिन दमदार प्रदर्शन किया। सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल ने दोहरा शतक ठोका था।

मेजबानों ने पारी कर दी थी घोषित

मैच का दूसरा दिन बारिश में धुल गया था। ऐसे में तीसरे दिन कुछ देर बल्लेबाजी करने के बाद मेजबानों ने पारी घोषित कर दी थी। मैच के तीसरे दिन भारत ए टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक ठोका, जबकि कप्तान हनुमा विहारी 59 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद इस अनाधिकारिक टेस्ट मैच के चौथे दिन चेतेश्वर पुजारा 53 रन बनाकर और शुभमन गिल 136 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं, अंजिक्य रहाणे 101 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि विजय शंकर ने 66 और केएस भरत ने 22 रन की पारी खेली। भारत का स्कोर 109.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 467 रहा। मैच का नतीजा बेनतीजा लग रहा था। ऐसे में दोनों टीमों की सहमति के बाद अंपायरों ने मैच का नतीजा ड्रॉ रखा। न्यूजीलैंड की ओर से Daryl Mitchell ने भी शतक ठोका था, जबकि ग्लेन फिलिप्स और डेन क्लीवर ने अर्धशतक जड़ा।

Loading...
IGNITED MINDS