मिर्ची म्यूजिक अवार्ड्स 2020 में अपकमिंग फीमेल वोकलिस्ट ऑफ द ईयर के लिए सिंगर सरोदी बोराह को नॉमिनेट किया गया

गायिका सरोदी बोराह, जिन्होंने शानदार और हिचकी जैसी फिल्मों मैं बतौर सिंगर काम किया है , वर्तमान में क्लाउड नौ पर हैं क्योंकि उन्होंने प्रतिष्ठित मिर्ची म्यूजिक अवार्ड्स 2020 में वर्ष की आगामी महिला गायिका के लिए नामांकन प्राप्त कर लिया है ।

मिर्ची नामांकन हासिल करने पर उत्साहित सरोदी कहती हैं कि, “यह एक सपने के सच होने जैसा है। मैं पास्ट में कई रीजनल लेवल पर कुछ अन्य अवार्ड्स के लिए सम्मानित / नामांकित होने मैं भाग्यशाली रही हूं, लेकिन मिर्ची नॉमिनेशन मेरी पहली राष्ट्रीय मान्यता है इसलिए यह स्पेशल और खूबसूरत है। ”

अब तक की अपनी जर्नी के बारे मैं बात करते हुए , वह बताती हैं, “मैं 2009 में गजेन्द्र सिंह जी द्वारा SaReGaMaPaDaNiSa अकडेमी में एक ट्रेनी के रूप में मुंबई आई थी, जहाँ मैंने शिक्षा के तहत प्रोफेशनल गायन सीखने के लिए पं मणिराज जी, इस्माइल दरबार साहेब, सुचेता भट्टाचार्जी मैम, अभिजीत भट्टाचार्य इत्यादि टीचर्स के साथ इस शहर में डेढ़ साल बिताए थे। । वहां से कोर्स पूरा करने के बाद मैंने यहां रहना शुरू कर दिया। मेरी मम्मी 2011 मे मेरे पास आईं और मेरे पिता असम में वहीं से सब कुछ देते रहे। ”

“मेरा पहला बड़ा ब्रेक मुझे महालक्ष्मी मैम से मिला , जिन्होंने 2012 में एहसान एंड लॉय सर द्वारा एक एमटीवी कोक स्टूडियो सीजन -2 प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने के लिए मुझे आमंत्रित किया था। हमने मन पतंग नामक एक ट्रैक किया था जो कि मेरा पहला एक्सपीरियंस था एहसान सर, लॉय सर, महालक्ष्मी मैम और डोमिनिक सेरेजो जैसे दिग्गजों के साथ काम करने का ,तो कुछ इस तरह के मेरे लिए दरवाजे खुले । ”

“बाद में, मुझे कई बॉलीवुड फिल्मों, टीवी सोप्स में काम मिला। कई क्षेत्रीय फिल्म असाइनमेंट मैं भी काम किया जैसे पंजाबी, राजस्थानी, भोजपुरी, मराठी आदि में। मुझे 2019 में राजस्थान सिने अवार्ड्स में बेस्ट प्लेबैक सिंगर महिला का पुरस्कार मिला। मेरे लिए एक मुख्य आकर्षण फिल्म हिचकी के लिए यशराज फिल्म्स की एक कॉल थी। हालाँकि मुझे विश्वास था कि मैं वहाँ बहुत गाऊँगी, लेकिन यह एक तरह की स्वीकारोक्ति थी कि मुंबई में मेरे प्रयासों पर सही लोग ध्यान दे रहे थे और मैं इससे बहुत खुश थी। इसके अलावा, मुझे अमित त्रिवेदी जी के साथ भी उनकी फिल्म शानदार के लिए काम करने का मौका मिला ,और मैंने प्रभुदेवा अभिनीत फिल्म एक योधा शूरवीर के लिए 3 गाने गाए, गोविंदा स्टारर रंगीला राजा, “उन्होंने जोड़ा ।

अपनी कठिनाइयों को याद करते हुए, वह बताती है, “जब मैं शहर में आई थी, तो मेरे या मेरे परिवार का यहाँ कोई परिचित नहीं था। मैं वास्तव में एक गॉडफादर का होना महत्वपूर्ण मानती हूं क्योंकि वह यात्रा को थोड़ा आसान बनाता है। हालांकि आपको सफल होने के लिए अभी भी कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है मेरा परिवार मेरे लिए ताकत और प्रेरणा का सबसे बड़ा स्रोत रहा है। हमने हर माध्यम से संघर्ष किया हमने शहर के विभिन्न स्टूडियो में खुद को इंट्रोडूस किया ,जो लोग मदद कर सकते थे वे मेरे खरोंच को गाने का तरीका को देखते । मैंने कुछ ट्रैक के लिए प्लेबैक किया जो बाद में देश में ब्लॉकबस्टर बन गए। हालाँकि, जैसा कि सही स्थानों पर मेरे प्रयासों का समर्थन करने वाला कोई नहीं था, मेरी आवाज को स्थापित गायको द्वारा बदल दिया गया , जो दर्दनाक है लेकिन यह सब आपको विनम्र बने रहना भी सिखाता है। यह भी एक वजह है कि मिर्ची का यह नामांकन इतना खास क्यों है। यह मुझे इस तरह से प्रेरणा देता है और मुझे यह भी विश्वास दिलाता है कि मेरे प्रयास, बिना किसी गॉडफादर के भी सुने जा रहे हैं और स्वीकार भी किए जा रहे हैं। यह महत्वपूर्ण भी है क्योंकि यही मेरे परिवार के लिए मुस्कुराहट लाता है, जिन्होंने मुझे यह सब मेरे सपनों को साकार करने के लिए दिया है। मुझे अपने आप से अधिक लगता है की , वे इस नामांकन के योग्य हैं।”

अपनी यात्रा के बारे में और बात करते हुए, उन्होंने साझा किया, “मेरा लक्ष्य मेरी गायन के माध्यम से लाखों लोगों तक पहुँचना है और उनका प्यार और आशीर्वाद पाना है। मैं हर किसी को यह दिखाना चाहती हूं कि एक छोटे शहर की लड़की जिसके पास कोई पृष्ठभूमि नहीं है, वह भी उठ सकती है और अपने काम के लिए प्यार कि जा सकती है। इसलिए, अगर मुझे 5 साल का लक्ष्य निर्धारित करना है, तो मुझे खुद को देश में सबसे ज्यादा डिमांडिंग प्लेबैक सिंगर में से एक के रूप में खुद को स्थापित करना पसंद होगा । गायन की शैली के संदर्भ में, सुनिधि चौहान हमेशा मेरी आदर्श रही हैं। इसलिए, मैं गायन की सभी शैलियों में पारंगत गायक के रूप में खुद को देखना पसंद करती हूं। “

Loading...
IGNITED MINDS