देवरिया कांड पर बोलीं मायावती- BJP राज में महिलाओं की दुर्दशा

बिहार के मुजफ्फरपुर कांड के बाद अब उत्तर प्रदेश का देवरिया सुर्खियों में है, जहां नारी संरक्षण गृह में देह व्यापार का खुलासा हुआ है. इस खुलासे के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार बैकफुट पर है और विपक्ष जमकर सरकार की आलोचना कर रहा है.बिहार के मुजफ्फरपुर कांड के बाद अब उत्तर प्रदेश का देवरिया सुर्खियों में है, जहां नारी संरक्षण गृह में देह व्यापार का खुलासा हुआ है. इस खुलासे के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार बैकफुट पर है और विपक्ष जमकर सरकार की आलोचना कर रहा है.  बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी इस घटना की निंदी की है. उन्होंने कहा कि देवरिया जिले के नारी संरक्षण गृह में महिलाओं के साथ जबर्दस्ती देह व्यापार का घिनौना कांड साबित करता है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में कितनी ज्यादा अराजकता है और महिलाओं की कितनी दुर्दशा है.  मायावती ने ये भी कहा कि यह कांड पूरे देश के लिए ही शर्म व अति-चिन्ता की बात है. मायावती ने कहा कि इस प्रकार की जघन्य घटनाओं से यह साबित होता है कि भाजपा शासित राज्यों में थोड़ा नहीं बल्कि पूरा जंगलराज है.  बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम व देवरिया नारी संरक्षण गृह में दुष्कर्म का धन्धा चलाने वालों के खिलाफ सख्त-से-सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी संरक्षण के बिना यह सब अन्याय-अत्याचार व घोर पाप संम्भव ही नहीं है. इसलिए सरकारी अधिकारियों आदि पर भी कार्रवाई काफी सख्त होनी चाहिए, ना कि लीपापोती जैसी कोई बात, जो कि गंभीर से गंभीर घटनाओं में भी भाजपा सरकारों की आम आदत बन गई है.  उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकारों में ज्यादातर लोग अपने आपको कानून से ऊपर मानने लगे हैं, जिस कारण आम जनता चैन से जी नहीं पा रही है. समाज का हर तबका दुःखी व पीड़ित है. दलितों, पिछड़ों, ईसाई, मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों तथा सवर्ण समाज के गरीबों के बाद अब महिलाएं भी शोषण व आतंक का शिकार हो रही हैं जबकि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अन्य गम्भीर समस्याओं के साथ-साथ महिला सुरक्षा के मामले में भी काफी उदासीन नजर आ रहा है, जो देश के लिये बड़ी चिन्ता की बात है.

बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी इस घटना की निंदी की है. उन्होंने कहा कि देवरिया जिले के नारी संरक्षण गृह में महिलाओं के साथ जबर्दस्ती देह व्यापार का घिनौना कांड साबित करता है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में कितनी ज्यादा अराजकता है और महिलाओं की कितनी दुर्दशा है.

मायावती ने ये भी कहा कि यह कांड पूरे देश के लिए ही शर्म व अति-चिन्ता की बात है. मायावती ने कहा कि इस प्रकार की जघन्य घटनाओं से यह साबित होता है कि भाजपा शासित राज्यों में थोड़ा नहीं बल्कि पूरा जंगलराज है.

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम व देवरिया नारी संरक्षण गृह में दुष्कर्म का धन्धा चलाने वालों के खिलाफ सख्त-से-सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी संरक्षण के बिना यह सब अन्याय-अत्याचार व घोर पाप संम्भव ही नहीं है. इसलिए सरकारी अधिकारियों आदि पर भी कार्रवाई काफी सख्त होनी चाहिए, ना कि लीपापोती जैसी कोई बात, जो कि गंभीर से गंभीर घटनाओं में भी भाजपा सरकारों की आम आदत बन गई है.

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकारों में ज्यादातर लोग अपने आपको कानून से ऊपर मानने लगे हैं, जिस कारण आम जनता चैन से जी नहीं पा रही है. समाज का हर तबका दुःखी व पीड़ित है. दलितों, पिछड़ों, ईसाई, मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों तथा सवर्ण समाज के गरीबों के बाद अब महिलाएं भी शोषण व आतंक का शिकार हो रही हैं जबकि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अन्य गम्भीर समस्याओं के साथ-साथ महिला सुरक्षा के मामले में भी काफी उदासीन नजर आ रहा है, जो देश के लिये बड़ी चिन्ता की बात है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com