किसान विरोधी मोदी सरकार अपने वादों को आजतक सच साबित नहीं कर पाई : अमित गुरु

चीन मुद्दे पर पूरा देश साथ, पीएम आगे बढ़ें! विपक्ष नही, चीन से लड़ें!

लखनऊ : कोरोना संकट बीच अर्थव्यवस्था जहां वेंटिलेटर पर है वहीं खेती किसानी के माहौल के बीच किसानों पर डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की मार से अब साबित हो चुका है कि सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी हो चली है! सत्ता में बैठी केंद्र की बीजेपी सरकार और इसके प्रधानमंत्री मोदी जी 2014 चुनाव से लेकर अबतक अपने किसी भी दावे को सही साबित नही कर पाए। धर्म,जाति, और क्षेत्र के आधार पर भावनात्मक तरीके से लोगों को उलझा कर सत्ता हासिल करना बीजेपी का सगल बन गया है! रोजागर देने की बात हो, काला धन लाने की बात हो,अंतराष्ट्रीय सीमा के पहरेदारी की बात हो,महिला सुरक्षा या बढ़ते अपराध को कम करने की बात हो या फिर किसानों की बेहतरी के लिए स्वामीनाथन आयोग को पूर्णतया लागू करने की बात हो, हर मोर्चे और दावे पर सरकार फेल रही। सरकार की योजनाएं जैसे डिजिटल इंडिया,मेक इन इंडिया,बुलेट ट्रेन, स्मार्ट सिटी,आदर्श गांव आदि सबके सब दम तोड़ रहे हैं। विदेशी निवेश खत्म से हो रहे हैं!

कांग्रेस नेता एवम यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अमित गुरु ने अपने एक बयान में सरकार पर ढेर सारे आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि धान की बुआई चल रही है और सरकार पिछले 18 दिनों से तेल के दाम बढ़ाती जा रही है। अप्रत्याशित रूप से अभूतपूर्व बात देखने को मिली जब देश मे डीजल के दाम पेट्रोल से भी अधिक हो गए। डीजल से किसानों का सरोकार हमेशा रहता है,पर किसान विरोधी मोदी सरकार इतनी संवेदनहीन हो जाएगी, भरोसा नहीं था। श्री गुरु ने सरकार के रवैये को लताड़ते हुए पीएम मोदी से चीन मामले में सच बोलने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि अगर सीमा के अंदर चीनी सैनिक नही आए तो इसकी सच्चाई उजागर करने के लिए प्रधानमंत्री स्वंम गलवान की फिंगर वन से फिंगर फोर और फिंगर एट तक कि स्थिति स्पष्ट करें। अफसोस प्रधानमंत्री अपने ऊपर उठे सवालों पर कभी जबाब नही देते। मन की बात थोपकर देश को संतुष्ट नही किया जा सकता। देश अभी और घोर अर्थव्यवस्था की बदहाली से गुजरने को तैयार रहे जबकि सरकार इसे सुधारने के लिए जनता का खून चूसने में लगी है। अंतराष्ट्रीय ख्याति का ढ़ोल पीटने वाली सरकार को नेपाल जैसे देश ने भी आईना दिखा दिया।

श्री गुरु ने यहां तक कहा कि देश की सशक्त सेना पर हमारा सदैव ही पूर्ण विश्वास रहा है,उसकी अदम्य साहस पर कोई सवाल नही उठा सकता। देशहित मे पूरा देश और कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दल सरकार के साथ हैं पर आश्चर्य की बात यह कि प्रधानमंत्री खुद ही स्थिति स्पष्ट नही कर रहे वही चीन के खिलाफ अधिकांश मौके पर सीधे उसका नाम लेने में भी हिचकते नजर आ रहे हैं। राजनीतिक द्वंद अपनी जगह है और सीमा पर देशभर की एकजुटता अपनी जगह! चीन मामले में हम सरकार के साथ हैं,सरकार शहीदों को न्याय देने के लिए उचित कार्रवाई करे जैसा उसने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर किया। पूरा देश आपके साथ खड़ा है,विपक्ष से नही चीन से लड़ें!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com