तेजस्‍वी के सीएम चेहरे पर महागठबंधन में घमासान, RLSP बोली- कुशवाहा को बनाएं सीएम, RJD ने किया ख़ारिज

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर यह बड़ी सियासी खबर है। विपक्षी महागठबंधन (Mahagathbandhan) में मुख्‍यमंत्री चेहरा (CM Face) को लेकर पेंच फंस गया है। महागठबंधन के घटक दल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) ने राष्‍ट्रीय जनता दल  (RJD) द्वारा सामने रखे गए मुख्‍यमंत्री चेहरा तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को खारिज करते हुए उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को मुख्‍यमंत्री चेहरा के रूप में प्रस्‍तुत किया है। दूसरी ओर महागठबंधन (Grand Alliance) के एक और घटक दल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने अपने अध्‍यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) के लिए उपमुख्‍यमंत्री चेहरा (Dy.CM Face) के लिए दावा ठोका है। इस मामले में आरजेडी किसी समझौते के मूड में नहीं है।

कुशवाहा सबसे योग्‍य मुख्‍यमंत्री चेहरा: आरएलएसपी

आरएलएसपी के प्रवक्ता धीरज कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी यादव आरजेडी के मुख्यमंत्री चेहरा हैं, न कि महागठबंधन के। मुख्यमंत्री में अभी मुख्‍यमंत्री चेहरा तय ही नहीं हुआ है। महागठबंधन में इस पद के लिए सबसे योग्य चेहरा उपेंद्र कुशवाहा का है। उनका नाम बिहार के बड़े नेताओं में लिया जाता है। उनके पास लंबा राजनीतिक अनुभव है। उन्होंने बिहार के मुद्दे पर पद का त्याग भी किया है।

इस मामले में किस समझौते के मूड में नहीं आरजेडी

आरएलएसपी प्रवक्‍ता के यह बयान बताता है कि उनकी पार्टी तेजस्वी यादव को महागठबंधन का नेता मानने के लिए तैयार नहीं है। जबकि, आरजेडी इस मुद्दे पर किसी समझौते के मूड में नहीं हे। आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि तेजस्वी यादव ही महागठबंधन के मुख्यमंत्री चेहरा हैं। इसपर कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी (Raul Gandhi) ने सहमति दे दी है।

मुकेश सहनी का उपमुख्‍यमंत्री चेहरा के लिए दावा

उधर, विकासशील इनसान पार्टी ने भी उपमुख्‍यमंत्री पद के लिए अपना दावा किया है। पार्टी प्रवक्ता राजीव मिश्रा ने वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को महागठबंधन का उपमुख्यमंत्री चेहरा घोषित करने की मांग की है। उन्होंने भी उपेंद्र कुशवाहा को मुख्‍यमंत्री चेहरा बनाने का समर्थन करते हुए कहा कि इसके लिए वे सबसे योग्‍य हैं। उनका लंबा राजनैतिक अनुभव है।

Loading...
IGNITED MINDS