बिहार: RLSP नेता की हत्या के बाद बवाल, भीड़ ने थाने को फूंका, धारा 144 लागू

जिले के प्रखंड प्रमुख सह रालोसपा नेता की सोमवार को बेखौफ अपराधियों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी जिसके बाद पूरे जंदाहा में तनाव कायम है। प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी की हत्या क़े बाद आक्रोशित भीड़ ने जंदाहा थाने को आग के हवाले कर दिया है और जमकर उत्पात मचाया।जिले के प्रखंड प्रमुख सह रालोसपा नेता की सोमवार को बेखौफ अपराधियों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी जिसके बाद पूरे जंदाहा में तनाव कायम है। प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी की हत्या क़े बाद आक्रोशित भीड़ ने जंदाहा थाने को आग के हवाले कर दिया है और जमकर उत्पात मचाया।   इसे देखते हुए पूरे इलाके में बीस मजिस्ट्रेट व चार सौ पुलिस जवान तैनात किये गए हैं। वरीय अधिकारी मौके पर कैम्प कर रहे हैं। वहीं स्टेट रैफ व एसएसबी को भी मौके पर तैनात किया गया है। पटना से भी पुलिस बल को बुलाया गया है।  पदाधिकारी प्रमुख का दाह संस्कार कराने के प्रयास में जुटे हुए हैं। न्यायायिक पदाधिकारी की देखरेख में जंदाहा में हुई फायरिंग में मारे गये युवक के शव का भी पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।  बता दें कि आक्रोशित भीड़ के उपद्रव को  रोकने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी, जिसमें एक युवक की मौत हो गई जबकि सात अन्‍य को भी गोली लगी है और वो घायल हैं। वहीं, एसएसबी जवान की बस पर भी आक्रोशित भीड़ ने पथराव कर दिया है। इस घटना में  एक दर्जन एसएसबी जवान घायल हो गए हैं, जिसमें दो जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जंदाहा इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।   बिहार में RLSP नेता की गोली मारकर हत्‍या; पुलिस फायरिंग में एक की मौत, छह घायल यह भी पढ़ें जंदाहा प्रखंड प्रमुख मनीष कुमार सहनी की बेखौफ अपराधियों द्वारा सोमवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के पश्चात देर रात पोस्टमार्टम हुआ। उसके बाद उनका शव उनके निवास स्थान दुलौर गांव लाया गया जहां सोमवार की देर रात से ही बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है।  स्थानीय नेताओं के अलावा राजनेताओं का सोमवार की देर रात से ही पहुंचने का सिलसिला जारी है रात्रि लगभग 2:00 बजे जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के संरक्षक सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव प्रमुख स्वर्गीय सहनी के घर पर पहुंचे तथा शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना देने में लगे थे। वहीं उन्होंने इस घटना की घोर निंदा करते हुए प्रमुख के परिजनों को ढाढस बंधाया।   बिहार: थाने पर हमला कर की पत्थरबाजी, महिला पुलिसकर्मी सहित चार घायल यह भी पढ़ें अभी कुछ ही देर में केंद्रीय राज्य मंत्री एवं रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा वहां पहुंचने वाले हैं। घटना को लेकर माहौल पूरा ग़मगीन बना हुआ है तथा जंदाहा बाजार की सभी दुकानें सोमवार की शाम से ही स्वतः बंद हैं। मंगलवार को भी अभी तक जंदाहा बाजार की एक भी दुकान नहीं खुली है। जो जहां है, वह इस घटना की चर्चा कर रहा है।  गौरतलब है कि अपराधियों ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब प्रखंड प्रमुख जंदाहा थाना के जंदाहा प्रखंड परिसर स्थित कार्यालय से निकल रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने मनीष को गोली मार दी थी। मनीष को अपराधियों ने तीन गोलियां मारी थीं जिससे इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई थी।जानकारी के मुताबिक वो एक सप्ताह पहले ही प्रखंड प्रमुख बने थे।

इसे देखते हुए पूरे इलाके में बीस मजिस्ट्रेट व चार सौ पुलिस जवान तैनात किये गए हैं। वरीय अधिकारी मौके पर कैम्प कर रहे हैं। वहीं स्टेट रैफ व एसएसबी को भी मौके पर तैनात किया गया है। पटना से भी पुलिस बल को बुलाया गया है।

पदाधिकारी प्रमुख का दाह संस्कार कराने के प्रयास में जुटे हुए हैं। न्यायायिक पदाधिकारी की देखरेख में जंदाहा में हुई फायरिंग में मारे गये युवक के शव का भी पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

बता दें कि आक्रोशित भीड़ के उपद्रव को  रोकने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी, जिसमें एक युवक की मौत हो गई जबकि सात अन्‍य को भी गोली लगी है और वो घायल हैं। वहीं, एसएसबी जवान की बस पर भी आक्रोशित भीड़ ने पथराव कर दिया है। इस घटना में  एक दर्जन एसएसबी जवान घायल हो गए हैं, जिसमें दो जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जंदाहा इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

जंदाहा प्रखंड प्रमुख मनीष कुमार सहनी की बेखौफ अपराधियों द्वारा सोमवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के पश्चात देर रात पोस्टमार्टम हुआ। उसके बाद उनका शव उनके निवास स्थान दुलौर गांव लाया गया जहां सोमवार की देर रात से ही बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है।

स्थानीय नेताओं के अलावा राजनेताओं का सोमवार की देर रात से ही पहुंचने का सिलसिला जारी है रात्रि लगभग 2:00 बजे जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के संरक्षक सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव प्रमुख स्वर्गीय सहनी के घर पर पहुंचे तथा शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना देने में लगे थे। वहीं उन्होंने इस घटना की घोर निंदा करते हुए प्रमुख के परिजनों को ढाढस बंधाया।

अभी कुछ ही देर में केंद्रीय राज्य मंत्री एवं रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा वहां पहुंचने वाले हैं। घटना को लेकर माहौल पूरा ग़मगीन बना हुआ है तथा जंदाहा बाजार की सभी दुकानें सोमवार की शाम से ही स्वतः बंद हैं। मंगलवार को भी अभी तक जंदाहा बाजार की एक भी दुकान नहीं खुली है। जो जहां है, वह इस घटना की चर्चा कर रहा है।

गौरतलब है कि अपराधियों ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब प्रखंड प्रमुख जंदाहा थाना के जंदाहा प्रखंड परिसर स्थित कार्यालय से निकल रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने मनीष को गोली मार दी थी। मनीष को अपराधियों ने तीन गोलियां मारी थीं जिससे इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई थी।जानकारी के मुताबिक वो एक सप्ताह पहले ही प्रखंड प्रमुख बने थे।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com