Dhoni को ओपनर से शिकायत, कहा- कम बोलने से होती है बहुत दिक्कत

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने गुरुवार को रितुराज गायकवाड़ की प्रशंसा करते हुए कहा, युवा सलामी बल्लेबाज काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। गायकवाड़ ने यहां केकेआर के खिलाफ छह विकेट की जीत में अर्धशतक लगाया। यह टूर्नामेंट में उनका लगातार दूसरा अर्धशतक था। धौनी ने कहा कि हम ऐसे खिलाड़ियों को खेलने का मौका देना चाहते हैं, जो नहीं खेले हैं और हमें चाहते है कि वे उन अवसरों का पायदा उठाएं। रितुराज को हमने नेट्स में देखा, लेकिन फिर वह कोरोना पॉजिटिव हो गए और उन्हें ठीक होने में 20 दिन लगे। दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन वह इस सीजन को याद रखेंगे।

धौनी ने कहा कि रितुराज काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। दिक्कत की बात यह है कि वह ज्यादा नहीं बोलते हैं।  इसलिए कभी-कभी टीम प्रबंधन के लिए किसी खिलाड़ी को परखना मुश्किल हो जाता है। एक बार जब उन्होंने बल्लेबाजी शुरू की तो आप देख सकते हैं कि वह योजना के अनुसार गेंद को उस तरह हिट करते हैं जैसा वह चाहते हैं। जब हमने उन्हें पहले खेलने का मौका दिया, तो वह स्टंप हो गया। यह बताना मुश्किल है कि क्या वह दबाव में आगे निकलर खेले या यह उनका स्वाभाविक खेल है। गौरतलब है कि रितुराज को खुरुआत में जब मौका मिला तो उन्होंने पहले तीन मैचों में 0,5,0 रन बनाए थे।

रवींद्र जडेजा की भी तारीफ की

धौनी ने रवींद्र जडेजा की भी तारीफ की। कोलकाता के खिलाफ जडेजा ने 11 गेंदों पर 31 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने मैच की आखिरी दो गेंदों पर दो छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। धौनी ने कहा कि इस सीजन में जडेजा का प्रदर्शन शानदार रहा है। वह हमारी टीम के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आखिरी ओवरों में रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली है। सीएसके के कप्तान ने कहा कि यह एक ऐसा मैच था, जिसमें हमारी योजनाएं सफल रहीं और खिलाड़ियों के प्रयास की सराहना की।

Loading...
IGNITED MINDS