केरल: जवान बने मसीहा, अपनी पीठ को सीढी बना बचाई लोगों की जिंदगी

राज्य में हो रही बारिश और उसके बाद आई बाढ़ के कारण लाखों लोग अपना घर छोड़ने को मजबूर हैं. लेकिन इन सभी की मदद के लिए सेना, NDRF समेत कई सुरक्षा एजेंसियां फरिश्ते की तरह सामने आई हैं.केरल: जवान बने मसीहा, अपनी पीठ को सीढी बना बचाई लोगों की जिंदगी

सेना और एनडीआरएफ के जवान जगह-जगह लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं. जिसमें खाना, पीने का पानी, लोगों को पानी से बचाना, उन्हें मेडिकल सुविधा मुहैया कराना शामिल है.

इस बीच सोशल मीडिया कई वीडियो सामने आ रहे हैं, जो जवानों की बहादुरी को दिखाते हैं. इन्हीं में से एक वीडियो है जिसमें एनडीआरएफ का जवान खुद को बाढ़ के पानी में झुक कर महिलाओं को नाव में चढ़ने की सहायता कर रहा है. महिलाएं जवान की कमर पर पैर रख नाव में चढ़ रही हैं.

बाढ के पानी में ख़ुद को सीढी बनाकर मॉंओं बहनों को बोट में चढने के लिये मदद करने वाले फरिश्ते मैं जानता नहीं तू कौन कौन है.

तेरी इंसानियत को सलाम ऐ दोस्त

सुरक्षा एजेंसियां अपनी परवाह किए बगैर लोगों को बचा रही है और उन्हें मदद कर रही है. ऐसी कई तस्वीरें हमें बाढ़ प्रभावित इलाकों से देखने को मिल रही हैं.

प्रदेश में बाढ़ की विभीषिका के कारण 7,24,649 लोगों को राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है. बाढ़ पीड़ितों के लिए 5,645 राहत शिविर बनाए गए हैं. बाढ़ की त्रासदी ने 370 जिंदगियां लील लीं.

Loading...
IGNITED MINDS