BBL 10 का पूरा शेड्यूल हुआ कन्फर्म, पर्थ में पांच और मेलबर्न में 11 मैचों का होगा आयोजन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बिग बैश लीग (BBL-10) के 10वें संस्करण का पूरा शेड्यूल कन्फर्म कर दिया है। बोर्ड ने पहले ही दिसंबर में होने वाले 21 मैचों के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी थी। अब जनवरी में होने वाले मैचों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। इन मैचों की मेजबानी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया करेंगे। 10 नवंबर से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के शुरुआती मैच होबार्ट और कैनबरा में खेले जाएंगे। इसके बाद  23 दिसंबर से क्वींसलैंड और 28 दिसंबर एडिलेड में मैच होंगे।

सीए द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, जनवरी में पर्थ, पांच मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें स्कॉर्चर्स के चार घरेलू मुकाबले शामिल हैं। 13 जनवरी से सिडनी और मेलबर्न में मुकाबले खेले जाएंगे। सिडनी में आठ मैच खेले जाएंगे। इस दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में चार-चार मैच होंगे। वहीं, मेलबर्न में 11 मैचों का आयोजन होगा।

इनमें से पांच मार्वेल स्टेडियम में और छह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होंगे। पांच मैच पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेले जाएंगे। 3 जनवरी को पहला मैच होगा। एडिलेड ओवल (तीन), गाबा (दो), मैट्रिकॉन स्टेडियम (चार) और ब्लंडस्टोन एरिना (दो) के लिए अतिरिक्त मैचों की भी पुष्टि की गई है। ये मैच जनवरी के शुरुआत में खेले जाएंगे।

लीग चरण का अंतिम मैच 26 जनवरी को खेला जाएगा। 29 जनवरी से पांच मैचों की फाइनल्स सीरीज खेली जाएगी। पांच मैच पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेले जाएंगे। 3 जनवरी को पहला मैच होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने राज्य में कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण एडिलेड ओवल में दिसंबर के मैचों के लिए टिकट बेचना बंद कर दिया है।  दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में स्थिति की बारीकी से निगरानी रखी जा रही है। बता दें कि बीबीएल के 10 वें सत्र की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी।पहला मैच ब्लंडस्टोन एरिना में होबार्ट हरिकेन्स और डिफेंडिंग चैंपियन सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला जाएगा।

 

Loading...
IGNITED MINDS