गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया कब बनाएगी अपनी योजना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में मिली जीत से भारतीय टीम काफी उत्साहित है। इस जीत को लेकर टीम खुश है लेकिन वह अब आगे आने वाली इंग्लैंड की सीरीज को देख रही है। टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने रहा उनके पास वक्त है और वह टीम के साथ मिलकर क्वारंटाइन में बिताए जाने वाले समय में योजना बनाएंगे।

भरत ने बताया कि पिछली सीरीज में मिली जीत काफी अच्छी रही लेकिन अब टीम आगे बढ़कर सोच रही है। उन्होंने कहा, “हमने ऑस्ट्रेलिया में बहुत ही अच्छा काम किया (भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की)। हमने इस सफल दौरे के हर एक पल हर भाग का पूरा मजा उठाया। लेकिन अब हमें इसको भूलकर सबकुछ पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ते हुए भविष्य में इंग्लैंड के भारत दौरे पर ध्यान देना है। इसके लिए भी हमारे पास योजना तैयार होगी। हमारे पास वक्त है। सीरीज के पहले हफ्ते भर हम क्वारंटाइन में रहेंगे और यही वो समय होगा जब अपनी योजना पर काम करेंगे।”

आगे भरत ने कहा, “हम इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि इंग्लैंड एक काफी ताकतवर टीम है। उनको हराने के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। हमारे लिए तो हर एक मैच ही बड़ी चुनौती होती है। यह नहीं कह सकते की इंग्लैंड की बल्लेबाजी ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले अच्छी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने उनके घर पर खेला।”

मैं भी वही कहना चाहूंगा जो मेरे साथी आर श्रीधर ने कहा, हमें 36 रन पर ऑलराउट होने के बाद इसे भूलने में बस दो दिन लगे। हां हम निराश थे, लेकिन इस चीज को हमें पीछे छोड़ना था और अपनी असफलता पर काम करते हुए आगे बढ़ना था। ऐसा ही कुछ हम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी करने वाले हैं।

 

Loading...
IGNITED MINDS