अगर सीनियर परफॉर्म नहीं करेंगे तो युवाओं को मौका दिया जाएगा, एमएसके प्रसाद

इंग्लैंड दौरे से वन-डे और टेस्ट मैच सीरीज हार कर लौटी टीम इंडिया को हर तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ा है. भारत 3 मैचों की वन-डे सीरीज 1-2 से और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-5 से हारा था. इंग्लैंड में मिली इस हार के लिए रवि शास्त्री की कोचिंग, विराट कोहली की कप्तानी, टीम सलेक्टर्स की सलेक्शन और खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस पर कई सवाल उठाए गए. अब तो टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी खिलाड़ियों को चेतावनी दे दी है. उनका कहना है कि अगर खिलाड़ी परफॉर्म नहीं करेंगे तो नए चेहरों को मौका दिया जाएगा. 

भारत ने इस साल विदेशी सरजमीं पर 6 टेस्ट गंवाए हैं, जबकि मुख्य कोच रवि शास्त्री कह रहे हैं कि यह विदेशी दौरा करने वाली भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम है. भारतीय टीम अब दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी जिसे डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की सेवाएं उनके बैन के कारण नहीं मिला पाएंगी और कोहली की अगुआई में टीम वहां अपने प्रदर्शन को सुधारने की कोशिश करेगी.

इंग्लैंड दौरे के बाद टीम इंडिया और इसके चयन पर उठाए जा रहे सवालों पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटव्यू में कहा कि काफी मौके मिलने के बाद भी यदि खिलाड़ी परफॉर्म नहीं कर पाते तो युवाओं को मौके दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम डोमेस्टिक क्रिकेट और इंडिया ए के लिए खेलने वाले युवा क्रिकेटरों पर नजर रख रहे हैं. जो खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं उन्हें जरूर मौका दिया जाएगा. 

मयंक अग्रवाल को अब तक टीम इंडिया में मौका नहीं दिए जाने के सवाल पर एमएसके प्रसाद का कहना है कि हमारी कमेटी लगातार डोमेस्टिक क्रिकेट और क्रिकेटरों पर नजर बनाए हुए है. पिछले 10 महीनों में मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन परफॉर्म किया है. आपको पता होना चाहिए कि हमने मयंक की काबलियत को पहचाना है और कर्नाटक के हेड कोच और असिस्टेंट कोच से बात भी की है. हम लगातार मयंक पर नजर बनाए हुए हैं. वह बहुत अच्छा कर रहे हैं और जल्दी ही उन्हें इसका ईनाम भी मिलेगा. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com