यूएई के व्यापारी ने की भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश को 1 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा

यूएई के व्यापारी ने की भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश को 1 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के भारतीय मूल के व्यापारी डॉक्टर शमशीर वायालिल ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश को 1 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक में पदक जीता है। भारत की इस जीत में गोलकीपर श्रीजेश ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भारतीय टीम ने कांस्य पदक मुकाबले में के जर्मनी को 5-4 से हराया था। आखिरी पलों में जर्मनी को पेनल्टी कॉर्नर मिला था, जिस पर उनके पास बराबरी का गोल दागने का मौका था, लेकिन श्रीजेश ने शानदार बचाव कर भारत को यह ऐतिहासिक जीत दिलाई।

वीपीएस हेल्थकेयर के चेयरमैन और मैनजिंग डायरेक्टर डॉ.वायालिल ने ट्वीट किया, “गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को कांस्य पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई। हम उनके योगदान को स्वीकार करते हैं। हमें उनके लिए 1 करोड़ रुपये के नकद इनाम की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है।”

बता दें कि भारतीय दल ने टोक्यो ओलंपिक में कुल सात पदक हासिल किए हैं। जिनमें 1 स्वर्ण,दो रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं। ये ओलंपिक में भारत का अब तक का श्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले भारतीय दल ने 2012 लंदन ओलंपिक में 6 पदक हासिल किए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com