लाख रुपये के पार पहुंची टिकट की कीमत, 3000 वाला टिकट भी 9000 तक पहुंचा

 दुबई में इस साल के सबसे बड़े खेल मुकाबले के लिए मंच सज चुका है. आज एशिया कम में भारत का मुलाबला चिरप्रतिद्विंदी पाकिस्तान से है. एशिया कप के इतिहास पर नजर डालें तो भारत हमेशा पाकिस्तान पर भारी पड़ा है. इस मैच को लेकर भारत और पाकिस्तान में जितना उत्साह है, उतना ही उत्साह दुबई में भी है.

इस मैच के लिए क्रिकेट का भूत फैंस के सिर चढ़ कर बोल रहा है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि स्टेडियम में एक लग्जरी टिकट की कीमत 1 लाख के पार जा चुकी है. सबसे सस्ती तीन हजार रुपए की टिकट की कीमत अब 9 हजार रुपए तक पहुंच चुकी है. इस मुकाबले की दीवानगी ऐसी है कि लोग ज्यादा पैसा खर्च करने से भी नहीं हिचक रहे.

पाक पीएम भी जा सकते हैं मैच देखने
खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी मैच देखने जा सकते हैं. पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जियो टीवी ने रणनीतिक सोर्स के हवाले से खबर दी कि पाक पीएम इमरान खान आज होने वाले मैच को देखने दुबई जा सकते हैं. इमरान खान इन दिनों दुबी और सऊदी अरब की यात्रा पर हैं. इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे हैं और उन्होंने 1992 में अपनी टीम की विश्व विजेता भी बनाया. वर्तमान में इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संरक्षक प्रमुख भी हैं.

एशिया कप में भारत-पाक का इतिहास
इतिहास की बात करें तो एशिया कप में दोनों देशों के बीच 12 मैच हुए हैं जिनमें से भारत ने 6 और पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं. एक मैच बेनतीजा रहा है. आंकड़ों में भारत मजबूत है लेकिन जानकार मानते हैं कि दुबई पाकिस्तान का होम ग्राउंड जैसा है. इसलिए उसे हल्के में नहीं लेना चाहिए. विराट भी टीम के साथ नहीं हैं. सबसे खास ये कि भारत अभी एशिया कप का चैम्पियन है. ऐसे में टीम इंडिया को पाकिस्तान को हराने के लिए अपने तरकश के हर तीर का इस्तेमाल करना होगा.

यूएई की धरती पर कौन रहा है भारी?
भले ही एशिया कप में भारत ने बाज़ी मारी हो लेकिन जिस वतन में इस बार एशिया कप खेला जा रहा है वहां का बादशाह पाकिस्तान ही रहा है. यूएई में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 26 मैच खेले गए हैं. जिनमें से पाकिस्तान ने 19 और भारत ने 7 मैच ही अपने नाम किए हैं.

सबसे ज्यादा बार एशिया कप जीतने वाली टीम?
भारतीय टीम एशिया कप के इतिहास में सबसे अधिक बार खिताब जीतने वाली टीम है. भारत ने छह बार इस खिताब पर कब्ज़ा जमाया है. जबकि पाकिस्तान सिर्फ 2 बार इस खिताब को जीतने में कामयाब रहा है.

सट्टा बाजार में भारत पहली पसंद
एशिया कप की सबसे बड़ी टक्कर के लिए सट्टा बाजार में भी हलचल तेज है. सट्टा बाजार भारत की जीत पर दांव लगा रहा है. सट्टा बाजार में भारत का भाव 70 पैसे है, यानी अगर आप भारत की जीत पर एक रुपया लगाते हैं तो आपको एक रुपये 70 पैसे मिलेंगे. वहीं पाकिस्तान का भाव एक रुपये 38 पैसे है. मतलब ये कि पाकिस्तान की जीत पर अगर आपक एक रुपया लगाएंगे तो आपको दो रुपये 38 पैसे मिलेंगे.

यानी सट्टा बाजार को पाकिस्तान की की जीत की उम्मीद कम है. अब तक ऑनलाइन बेटिंग में 400 से 500 करोड का सट्टा लग चुका है. हार जीत के अलावा बल्लेबाज, गेंदबाज, शतक, अर्धशतक, टीम के स्कोर और टॉस तक पर सट्टा लग रहा है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com