नेपाल नगर निकाय चुनाव को लेकर 72 घंटे नहीं 48 घंटे होगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा सील

अररिया। नेपाल में आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर 72 घंटे नहीं बल्कि 48 घंटे होगी भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा सील।नगर निकाय चुनाव को लेकर 11 मई की रात 12 बजे से लेकर 13 मई की रात 12 बजे तक अंतर्राष्ट्रीय जोगबनी सीमा सील रहेगी।

नेपाल विराटनगर भंसार कार्यालय के चीफ तारा प्रसाद सांपकोटा ने एक नोटिस जारी कर सर्वसाधारण को यह जानकारी दी है। इससे पहले 5 मई को नेपाल के विराटनगर के एक होटल में भारत-नेपाल के अधिकारियों की बैठक में चुनाव से 72 घंटे पहले भारत-नेपाल सीमा को सील करने का निर्णय लिया गया था।यह निर्णय इंडो-नेपाल कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक में तय हुआ था।जिसके तहत नेपाल के नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर सीमा ओर दोनों देशों की सुरक्षा बलों द्वारा संयुक्त गश्ती का निर्णय लिया गया था,ताकि असामाजिक या विध्वंसकारी तत्व चुनाव में विघ्न डालने के उद्देश्य से सीमा पार करने की जहमत नहीं उठा सके।

कोऑर्डिनेशन कमिटि की बैठक में नगर निकाय कगुनव के सुरक्षा व्यवस्था के साथ सीमा से हथियार, गोला बारूद,मादक पदार्थ सहित अन्य वस्तुओं की तस्करी पर रोक के साथ ही सूचना के आदान-प्रदान को लेकर चर्चा हुई थी।

इधर नेपाल में नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर मतपत्र जिला मुख्यालय पहुंच गया है और विभिन्न वार्डों में भेजे जाने का सिलसिला लगातार जारी है।नगर निकाय चुनाव को लेकर भारत से सटे सीमावर्ती इलाकों में सघन पुलिस पेट्रोलिंग अभियान चलाया जा रहा है।सीमावर्ती थानों को अलर्ट करने के साथ साथ जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।विभिन्न चौकों और सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com