बृजभूषण सिंह पर देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पहलवानों के यौन शोषण का आरोप

नई दिल्ली। महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में WFI प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर FIR दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस का बड़ा बयान सामने आया है दिल्ली पुलिस ने कहा की दिल्ली पुलिस पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराएगी। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक नाबालिग समेत कुल 7 खिलाड़ियों ने शिकायत की है। पुलिस जल्द ही पीड़ितों के बयान दर्ज करेगी। आरोप है कि बृजभूषण शरण सिंह ने ना केवल देश में बल्कि विदेशों में भी अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के दौरान महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है।

पहलवानों के वकील नरेंद्र हुड्डा ने बताया दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 354, 354(ए), 354(डी) और 34 के तहत एक FIR दर्ज की है। दूसरी FIR की कॉपी हमें उपलब्ध नहीं कराई गई (क्योंकि यह सिर्फ पीड़ित परिवार को दी जाएगी) .

आपको बता दे कि महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के कोचों और उसके अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कथित रूप से दो प्राथमिकी दर्ज की। दिल्ली के पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने बताया कि महिला पहलवानों से मिली शिकायतों के मामले में कनॉट प्लेस थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

उन्होंने कहा, पहला मामला एक नाबालिग पीड़िता द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है, जो पॉक्सो अधिनियम के तहत प्रासंगिक आईपीसी की धाराओं के साथ-साथ मॉडेस्टी (लज्जा भंग) आदि के अपमान से संबंधित है। दूसरी प्राथमिकी अन्य, वयस्क शिकायतकर्ताओं द्वारा लज्जा भंग आदि से संबंधित धाराओं के तहत की गई शिकायतों की व्यापक जांच करने के लिए दर्ज की गई है।

डीसीपी ने कहा कि दोनों एफआईआर की जांच सही तरीके से की जा रही है। यह घटनाक्रम दिल्ली पुलिस द्वारा शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किए जाने के बाद आया है कि वह प्राथमिकी दर्ज करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com