आशा भोसले को सम्मानित करेगी पश्चिम बंगाल सरकार, ट्विटर पर कहा…

कोलकाता: इंडियन फिल्म इंजस्ट्री की महान गायिका आशा भोसले को पश्चिम बंगाल सरकार 21 मई को सम्मानित करेगी. आशा भोसले ने शनिवार को राज्य सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार ग्रहण करेंगी. आशा भोसले ने ट्वीट किया, “मैं पश्चिम बंगाल सरकार को इस बात के लिए धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान के लिए मुझे चुना है.

उन्होंने कहा कि मैं खुद 21 मई को कोलकाता जाकर यह सम्मान स्वीकार करूंगी.” आशा भोसले पिछले छह दशकों से हिंदी इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. उन्होंने ‘जरा सा झूम लूं मैं’, ‘उड़ें जब जब जुल्फें तेरी’, और ‘इन आंखों की मस्ती’ जैसे गीतों को अपनी आवाज दी है.

आशा भोंसले जन्म 8 सितम्बर 1933 को हुआ था. लता मंगेशकर की छोटी बहन और दीनानाथ मंगेशकर की पुत्री आशा ने फिल्मी और नॉन फिल्मी लगभग 16 हजार गाने गाए हैं. इनकी आवाज के प्रशंसक पूरी दुनिया में फैले हुए हैं. हिंदी के अलावा उन्होंने मराठी, बंगाली, गुजराती, पंजाबी, भोजपुरी, तमिल, मलयालम, अंग्रेजी और रूसी भाषा के भी अनेक गीत गाए हैं. आशा भोंसले ने अपना पहला गीत वर्ष 1948 में सावन आया फिल्म चुनरिया में गाया.

Unveiling My Madame Tussaud’s Wax Figure

A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle) on

A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle) on


आशा भोसले की विशेषता है कि इन्होंने शास्त्रीय संगीत, गजल और पॉप संगीत हर क्षेत्र में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है और एक समान सफलता पाई है. उन्होने म्यूजिक कंपोजर और सिंगर आर. डी. बर्मन से शादी की थी.

Shooting for Lil Champs powered by Zee

A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle) on

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com