सपा विधायक के रिश्तेदार पर फर्जी शस्त्र लाइसेंस का मामला दर्ज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अयोध्या की गोसाईंगंज विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह के साले को नागालैंड से जारी जाली शस्त्र लाइसेंस के आधार पर अवैध हथियार खरीदने के आरोप में विभूति खंड पुलिस सर्कल के अंतर्गत उसके घर से गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि पुलिस टीम ने संदीप सिंह उर्फ पप्पू सिंह के कब्जे से एक नकली शस्त्र लाइसेंस बुकलेट के साथ एक रायफल और एक पिस्टल बरामद की है।

एसटीएफ के अधिकारी ने पुष्टि की कि संदीप सिंह सपा विधायक की पत्नी का भाई है। अधिकारी ने कहा कि वह लखनऊ के अलीगंज और गोमती नगर विस्तार क्षेत्रों में कई निर्माण फर्मों और मिठाई की दो दुकानों का संचालन करता है।

एसटीएफ की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक संदीप के खिलाफ नौ आपराधिक मामले दर्ज हैं।

एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान, नागालैंड अधिकारियों की रिपोर्ट ने पुष्टि की कि उन्होंने संदीप सिंह को कोई आग्नेयास्त्र लाइसेंस जारी नहीं किया था और नागालैंड से उत्तर प्रदेश में लाइसेंस हस्तांतरण से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं थे। उन्होंने अपनी आपराधिक पृष्ठभूमि को छुपाते हुए अयोध्या के जिला मजिस्ट्रेट के सामने जाली लाइसेंस पेश किया था।

अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान यह भी पाया गया कि संदीप सिंह कभी नगालैंड नहीं गए और उन्होंने निकाय चुनावों के दौरान लखनऊ के लाटूचे रोड पर नंदा गन हाउस में राइफल और पिस्टल के अपने दोनों लाइसेंस जमा किए थे।

उन्होंने कहा कि पुलिस को शहर में आग्नेयास्त्र लाइसेंस धारकों की साख की जांच के दौरान इसके बारे में पता चला।

उन्होंने कहा कि संदीप सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com