गाजा के अस्पताल पर हुए हमले में 500 लोगों की मौत

इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध लगातार भयानक रूप लेता जा रहा है. इस युद्ध में दोनों तरफ के सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है. इसी बीच गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय में मंगलवार को दावा किया कि इजरायल की ओर से एक अस्पताल पर किए गए हमले में 500 लोगों की मौत हुई है. इस हमले के बाद तनाव चरम पर पहुंच गया है. अस्पताल पर हुए हमले पर जहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने दुख जताया है तो वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसके लिए फिलिस्तान के चरमपंथी गुट हमास को जिम्मेदार ठहराया है.

बता दें कि मंगलवार को गाजा पर हुए एक हमाई हमले में 500 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ो लोग घायल हो गए. अस्पताल में ऐसे सैकड़ों लोग मारे गए जो युद्ध शुरू होने के बाद यहां शरणार्थी के रूप में ठहरे हुए थे. वहीं इजरायल ने वार रूम ने कहा कि इस हमले को इजरायल की ओर से नहीं किया गया बल्कि हमास के मिसफायर का नतीजा बताया.

इजरायली सेना ने कहा कि अस्पताल पर फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा छोड़े गए रॉकेट से हमला किया गया है. जबकि हमास ने इसके लिए इजरायली हवाई हमले को दोषी माना है. इस विस्फोट के बाद जॉर्डन ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई. इसके बाद जॉर्डन के विदेश मंत्री ने कहा कि उनके देश ने अम्मान में बुधवार को होने वाले क्षेत्रीय शिखर सम्मेलन को रद्द कर दिया है. बता दें कि इस शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के साथ मुलाकात होनी थी.

जो बाइडन ने हमले पर जताया दुख

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने गाजा के अस्पताल पर हुए हमले पर दुख जताया. उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि वह गाजा अस्पताल में हुए घातक विस्फोट से ‘क्रोधित’ हैं और उन्होंने अपने सुरक्षा सलाहकारों को अधिक विवरण इकट्ठा करने के लिए कहा है. इजरायल की यात्रा पर जाते समय बाइडन ने कहा कि, ‘गाजा के अल-अहली अरब अस्पताल में विस्फोट और उसके परिणामस्वरूप हुई भयानक जानमाल की हानि से मैं क्रोधित और दुखी हूं.’ बता दें कि हमास और इजरायल युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति आज इजरायल के दौरे पर पहुंचने वाले हैं.

जो बाइडन ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने यह खबर सुनते ही तुरंत जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि, ‘संयुक्त राज्य अमेरिका संघर्ष के दौरान नागरिक जीवन की सुरक्षा के लिए स्पष्ट रूप से खड़ा है और हम इस त्रासदी में मारे गए या घायल हुए मरीजों, चिकित्सा कर्मचारियों और अन्य निर्दोष लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com