बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की वर्षगांठ मनाने ढाका पहुंचे भारतीय जांबाज

( शाश्वत तिवारी) : बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की 52वीं वर्षगांठ पर युद्ध में शामिल रहे 30 भारतीय सैनिक और भारतीय सशस्त्र बलों के छह सेवारत अधिकारी विजय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए गुरुवार को ढाका पहुंचे। इसी तरह युद्ध की वर्षगांठ पर बांग्लादेश के 30 स्वतंत्रता सेनानी और सशस्त्र बलों के छह सेवारत अधिकारी कोलकाता में आयोजित होने वाले विजय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए गुरुवार को भारत के लिए रवाना हुए। 1971 के मुक्ति संग्राम की स्मृति में, भारत और बांग्लादेश एक-दूसरे के युद्ध नायकों और सेवारत अधिकारियों को अपने विजय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए प्रतिवर्ष आमंत्रित करते हैं।

ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग ने एक बयान में कहा मुक्ति संग्राम की 52वीं वर्षगांठ पर, युद्ध के 30 भारतीय दिग्गज और भारतीय सशस्त्र बलों के छह सेवारत अधिकारी विजय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए ढाका पहुंचे हैं। यह यात्राएं हमारी दोस्ती का जश्न मनाने और मुक्ति संग्राम की यादों को ताजा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है। दोनों ही देशों में होने वाले कार्यक्रमों के माध्यम से भारत-बांग्लादेश के सांस्कृतिक समन्वय को दिखाया जाएगा। इस दौरान भारतीय वीरों के पराक्रम और साहसिक गतिविधियों को भी दिखाया जाएगा।

विजय दिवस समारोह में भाग लेने के अलावा भारतीय जांबाज प्रधानमंत्री शेख हसीना और बांग्लादेश के सशस्त्र बलों के शीर्ष अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वह मुक्ति युद्ध मामलों के मंत्रालय, बांग्लादेश के वॉर कोर्स फाउंडेशन और ढाका क्लब द्वारा आयोजित अलग-अलग स्वागत समारोह के दौरान 52 वर्ष पहले की यादों को ताजा करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com