CM पुष्‍कर धामी ने दिखाई सख्ती, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के दिए आदेश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अवैध निर्माण को हटाए जाने पर पुलिस बल पर हुए हमले की समीक्षा की. उन्होंने इस मामले में बैठक लेकर घटना को गंभीरता से लिया. उन्होंने हल्द्वानी में दंगाइयो को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं. आपको बता दें कि आज यानि गुरुवार को अवैध निर्माण गिराने गई पुलिस टीम के साथ अधिकारियों पर पत्थराव किया गया. वहीं पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. हल्द्वानी के स्‍थानीय बनभूलपुरा के मलिक का बगीचा इलाके में मौजूद सरकारी जमीन पर बने मदरसे को तोड़ने पहुंची नगर निगम की टीम पर भू-माफिया के लोगों ने हमला करते हुए थाने को फूंक दिया. इसके बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया और प्रशासन ने कर्फ्यू लगाते हुए बाजार को बंद करवा दिया.

सख्त निर्देश जारी किए हैं

मुख्यमंत्री ने इससे संबंधित अफसरों को क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने को लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस टीम अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए पहुंची थी. टीम पर उस समय अराजक तत्वों ने हमला कर​ दिया. इस दौरान सभी से शांति बनाने की अपील की गई है. क्षेत्र में कर्फ्यू लगा हुआ है. सरकार की ओर से आदेश हैं कि इस प्रकार की हिंसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सीएम ने बुलाई हाई लेवल की बैठक 

मुख्यमंत्री ने इस घटना पर तत्काल एक बैठक बुलाई. इसमें मुख्य सचिव राधा रतूडी, पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार तथा अन्य उच्चाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई. सीएम ने स्थानीय लोगों से शान्ति बनाए रखने की अपील की है. इसके साथ अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की जरूरत है. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की छूट नहीं मिलेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com